आरएसएस की शाखा में अभ्यास कर रहे बच्चों से मारपीट

0
847

न्यूज चक्र @ बून्दी
नवल सागर पार्क में रोज की भांति आज बुधवार शाम को भी आरएसएस की शाखा में अभ्यास कर रहे बच्चों से कुछ लोगों ने आकर मारपीट कर डाली। इनके साथ महिलाएं भी थीं। इससे चार बच्चे घायल हो गए। इनका जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार किया गया। इस बेहद संवेदनशील मामले में पुलिस ने तुरंत सक्रियता दिखाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य लोगों के खिलाफ भी आरोप दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस घटना को मामूली बताया। वहीं इससे हिन्दू संगठनों में भारी नाराजगी है।
मामले के अनुसार रोज की तरह बच्चे आरएसएस की शाखा में अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान वहां कुछ अन्य बच्चे बीच में आकर व्यवधान डाल रहे थे। शाखा के बच्चों ने इस पर इनका विरोध कर टोका तो ये लौट गए, मगर कुछ ही देर बाद वहां इन बच्चों के परिजन आ धमके। इन्होंने शाखा के बच्चों के हाथ से इनकी लाठियां छीन कर इनकी ही पिटाई शुरू कर दी। इससे धैर्य सिंह (12), शिखर पंचौली (15) पुत्र चन्द्र प्रकाश, बंकिम शांडिल्य (6) पुत्र सुबोध व सोनू सैनी घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए। इन्होंने घायल बच्चों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। बाद में आरएसएस व अन्य हिन्दू संगठनों के लोग सिटी कोतवाली पहुंचे। इन्होंने आरोपियों के खिलाफ मारपीट कर शांति भंग करने का आरोप दर्ज कराया। बच्चों के परिवारजनों ने भी इस पर भारी आक्रोश जताया है। इन्होंने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग भी की।
इस प्रकरण में पुलिस ने मोहम्मद शफी नामक युवक को हिरासत में लिया गया। वहीं सद्दाम व सोनू नामक युवकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। सूचना मिलने पर एएसपी सतनाम सिंह, डीएसपी समदर सिंह व तहसीलदार भारत सिंह भी कोतवाली पहुंचे। बच्चों का मेडिकल मुआयना करवा कर जांच शुरू कर दी गई। इस बारे में एएसपी सतनाम सिंह का कहना था कि मामूली कहासुनी पर मारपीट हुई है। मुस्लिम समुदाय के लोग किसी शादी समारोह में यहां बाहर से आए हुए थे। इन्हें यहां के माहौल के बारे में जानकारी नहीं थी। दोषी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।