सरकारी विद्यालयों में हुई बाल सभाएं, उत्सवी माहौल रहा

0
492

न्यूज चक्र @ बून्दी
जिले के सरकारी विद्यालयों में मंगलवार को बालोत्सव/ बालसभाओं का आयोजन किया गया। इन आयोजनों से छात्र-छात्राओं में नई ऊर्जा व उत्साह का संचार हुआ। नव प्रवेशित विद्यार्थियों का इस मौके पर अभिनंदन भी किया गया। बोर्ड परीक्षाओं में विभिन्न श्रेणियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया। जिला कलक्टर रुक्मणि रियार सहित प्रशासनिक, शैक्षिक व अन्य विभागीय अधिकारियों ने इनमें शिरकत की। अभिभावक व अन्य गणमान्य लोग भी बालसभाओं में शामिल हुए।
मैं भी सरकारी स्कूल-कॉलेज में ही पढ़ी:जिला कलक्टर
विकास नगर बालिका सीनियर सेकंडरी स्कूल के कार्यक्रम में जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने सरकारी विद्यालयों की गुणवत्ता का जिक्र करते हुए कहा कि अभिभावक व आमजन इन शिक्षण संस्थाओं पर विश्वास रखें। इनमें बालकों की प्रतिभाओं को विस्तार देने का मौका दें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी सरकारी स्कूल और कॉलेज से शिक्षा लेकर ही यहां तक पहुंची हैं। जिला कलक्टर ने बेटियों को पढ़ाने, आगे बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि हमारी आधी आबादी शिक्षित और स्वावलम्बी होगी तो ही देश तेजी से आगे बढ़ेेगा।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने पौधारोपण भी किया। कार्यक्रम में पार्षद योगेन्द्र जैन, श्रीपाल गोयल, पार्वती सोनी, मोडूलाल वर्मा, सहायक निदेशक खुमान सिंह आदि मौजूद रहे। सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में चतुर्भुज महावर, धुव्र व्यास, संस्कार भारती के भाटी व अभिभावकों ने सहभागिता निभाई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश जोशी ने महारानी बालिका सीनियर सेकण्डरी स्कूल तथा चौगान गेट स्कूल की बाल सभाओं में शिरकत की। अन्य विद्यालयों की बाल सभाओं में भी नव विभिन्न अधिकारियों ने मौजूद रहकर समीक्षा की। सभी उपखण्ड अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र की स्कूलों में आयोजित बालोत्सव/बाल सभाओं में पहुंचकर बालसभाओं की समीक्षा की। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकृष्ण मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर ने भी बालसभाओं का अवलोकन किया।
पौधारोपण भी किया
सभी विद्यालयों में नव प्रवेशित विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार पौधे रोप गए। बाल सभाओं में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।