साथ में सेल्फी लेकर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने लिखा-कितना अच्छा है मोदी!

0
847

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शख्सियत के प्रति विदेशी राष्ट्राध्यक्षों की दीवानगी विभिन्न मौकों पर सामने आ चुकी है। इनमें अब ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का नाम भी शामिल हो गया है। जापान के ओसाका में चल रहे G20 समिट से अलग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की मुलाकात हुई। मोदी से प्रभावित मॉरिसन ने उनके साथ सेल्फी ली। उसे ट्विटर पर पोस्ट कर साथ में टिप्पणी की-कितना अच्छा है मोदी! इसमें वे मोदी के साथ हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने यह ट्वीट #G20OsakaSummit के साथ शेयर किया।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी भी G20 समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसाका गए हुए हैं। शनिवार को G-20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है। आज इस समिट के केन्द्र में पर्यावरण का मुद्दा रहेगा। इसमें G-20 के नेताओं के 2050 तक दुनिया के महासागरों में प्लास्टिक कचरे के डम्पिंग को समाप्त करने के लिए सहमत होने की उम्मीद है। शनिवार सुबह पौने नौ बजे जलवायु परिवर्तन पर बैठक होगी,जिसमें प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के अन्य बड़े नेताओं के साथ हिस्सा लेंगे।
इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जैसे वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय व त्रिपक्षीय बैठकें की। इनमें उन्होंने व्यापार, विकास और आतंकवाद के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया। पीएम मोदी ने यहां पाकिस्तान का बिना नाम लिए उस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद दुनियाभर के लिए खतरा है। इससे निपटने के लिए सबको एक साथ मिलकर संघर्ष करने की जरूरत है। उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर एक ग्लोबल कॉन्फ्रेंस की मांग भी की।