‘बून्दी को जानो’ प्रश्नोत्तरी के परिणाम घोषित, जानें कौन रहा सौभाग्यशाली

0
1173

न्यूज चक्र @ बून्दी
उमंग संस्थान की ओर से आयोजित की जा रही ‘बून्दी को जानो’ प्रश्नोत्तरी शृंखला के विजेताओं की घोषणा संस्थान के संरक्षक अनिल शर्मा और बाल कल्याण समिति की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ड्रॉ निकाल कर की। विजेताओं में बड़ोदिया गांव के शक्तिमान पब्लिक स्कूल, टोडा का गोठड़ा के हेमेन्द्र सिंह तथा बून्दी के कृष्ण नारायण शर्मा व अनुराधा शर्मा शामिल हैं।
इस अवसर पर विरासत के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बाल कल्याण समिति की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि विरासत का संवर्धन और संरक्षण केवल इच्छा शक्ति से ही हो सकता है। प्रायः देखा जाता है विरासत का भ्रमण करने वाले अपनी यात्रा को याद रखने के लिए उस विरासत को धूमिल और बदरंग कर देते हैं। इसके विपरीत हमें चाहिए कि विरासत को स्वच्छ सुन्दर बनाने मे अपना योगदान दें। संस्थान के संरक्षक अनिल शर्मा ने कहा कि इतिहास, विरासत और संस्कृति को समझने के लिए उसकी जानकारी होना जरूरी है। ऐसे में इस तरह के आयोजन महत्वपूर्ण हो जाते हैं।
प्रश्नोत्तरी के प्रश्न 19 और 20 के परिणामों की घोषणा संस्था सचिव और समन्वयक कृष्ण कान्त राठौर ने की। सह संयोजक लोकेश जैन ने प्रश्नोत्तरी शृंखला की जानकारी देते हुए नियम और प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। सह संयोजक महावीर सोनी ने बताया कि ‘बून्दी को जानो’ प्रश्नोत्तरी शृंखला में अब तक 20 प्रश्न प्रसारित हो चुके हैं।‌ इनके विजेताओं का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम जुलाई माह में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन लोकेश जैन ने किया। इसमें मेघा शर्मा, जितेन्द्र वर्मा, गणेश कंवर, ज्योत्सना खत्री आदि भी मौजूद रहे।