पति इकलौते बेटे की शादी के कार्ड बांटने गया, पीछे से पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दी!

0
1167

न्यूज चक्र @ बून्दी
रजत गृह कॉलोनी, गेट नम्बर 1 निवासी एक विवाहिता के गुरुवार रात अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर जान दे देने की घटना सामने आई है। 10 जुलाई को इसके बेटे की शादी होना तय है। पति आस-पड़ोस में निमंत्रण पत्र बांटने गया हुआ था। लौटा तो पत्नी पंखे पर अपनी साड़ी का फंदा लगाकर लटकी हुई मिली। अप्रत्याशित रूप से हुए इस हादसे ने पीड़ित के परिजनों को ही नहीं पूरी कॉलोनी को शोक में डुबो दिया। वहीं जिस माहौल में यह घटना सामने आई है, उससे महिला के द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने पर कुछ संदेह भी पैदा हो रहे हैं।
जानकारी के अनुसार पति विनोद शर्मा की पास ही के किसी गांव में परचूनी की दुकान है। वहीं तकरीबन 52 वर्षीय पत्नी कृष्णा पैरा टीचर थी। इनकी इकलौती संतान अंकित भी कहीं सर्विस करता है। इसकी 10 जुलाई को शादी होना तय है। इसके लिए पिछले कई दिनों से घर पर जोर-शोर से तैयारियां चल रहीं थीं। यहां तक कि मकान पर भी काफी पैसा खर्च कर उसे आधुनिक रूप देने का काम चल रहा था। पड़ोसियों के अनुसार कृष्णा खुद इन सब तैयारियों के बीच काफी खुश नज़र आ रही थी। वो कुछ देर पहले ही पड़ोस में ही रहने वाली एक महिला के पास अपने ब्लाउज सिलने के लिए डाल कर आई थी। वह महिला लेडिज गारमेंट सीने का ही काम करती है। कृष्णा ने पड़ोसियों से यह भी कहा बताया कि सुबह बत्तीसी झिलाने (शादी की एक रस्म) जाना है। उसकी बातों में किसी भी प्रकार का तनाव नहीं झलक रहा था। रात नौ बजे करीब पति विनोद शर्मा निमंत्रण पत्र बांट कर घर लौटा तो पत्नी को पंखे से फंदा लगाकर लटका पाया। इस पर उन्होंने तुरंत ऊपर से उस फंदे को काट दिया, जिससे कृष्णा नीचे गिर पड़ी। पहले उसे कार में किसी चिकित्सक के पास ले जाया गया। वहां कृष्णा को मृत घोषित करने पर उसे वापस घर ले आए। मगर कुछ देर बाद डेड बॉडी को जिला चिकित्सालय ले गए। पता चला है कि फंदे को काटने के बाद उसका बाकी हिस्सा अभी तक पंखे से ही लटका हुआ था। वहीं आस पड़ोसियों की यह मंशा थी कि कृष्णा के फांसी लगाने की बात उजागर नहीं हो, वे इस कोशिश में लगे भी रहे। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पड़ोस की महिलाओं से विनोद शर्मा ने पत्नी के फंदा लगाकर आत्महत्या करने की बात कही।
फिलहाल तक घटनास्थल पर पुलिस नहीं पहुंची थी। बताया जा रहा है कि शव का जिला चिकित्सालय में शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम होगा। पुलिस में इस सम्बन्ध में अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। घटना का अभी तक कोई कारण सामने नहीं आया है, ना ही किसी सुसाइड नोट के मिलने की जानकारी है। इकलौती संतान की शादी की तैयारियों की खुशियों में डूबे खुशहाल परिवार में हुए इस हादसे ने सभी को सदमे में डाल दिया है।