योग दिवस पर राहुल गांधी ने किया बेहद आपत्तिजनक ट्वीट, मचा बवाल

0
221

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली/सेन्ट्रल डेस्क
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ के योग कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें शेयर कर करते हुए लिखा कहा कि यह ‘न्यू इंडिया’ है। इस ट्वीट से भारी बवाल मच गया है। इसे राहुल गांधी का सरकार पर उनकी स्टाइल में तंज माना जा रहा है तो काफी लोग इसे सेना का अपमान करना भी बता रहे हैं। वहीं ऐसे लोगों की भी भारी तादाद है जो राहुल पर योग करने वालों की तुलना कुत्तों से करने का आरोप लगाते हुए उनसे बेहद खफा हैं।
गौरतलब है कि राहुल ने आज अपने ट्विटर पर ‘डॉग यूनिट’ के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, ‘न्यू इंडिया।’ उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें ‘डॉग यूनिट’ से जुड़े जवानों के साथ खोजी कुत्ते भी योगासन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं।
राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर रिएक्शन भी देखने को मिले हैं। बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस की सोच नकारात्मक है। आज उसकी यह नकारात्मक सोच तीन तलाक जैसी मध्यकालीन परम्परा के समर्थन से भी साफ महसूस हुई है। अब उन्होंने योग दिवस का मजा उड़ाया और हमारी सेना का अपमान किया। आशा है उनमें सकारात्मकता आएगी। यह उन्हें कठिन चुनौतियों से पार पाने में मदद करेगी।
राहुल गांधी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, उन्हें शर्म आनी चाहिए। पात्रा ने कहा कि उन्होंने भारत का अपमान किया है। उन्होंने लिखा, ‘बिल्कुल ये न्यू इंडिया है। लेकिन शेम-शेम राहुल गांधी। भारत का अपमान। भारत की परम्परा… भारत की सेना राहुल गांधी जी। हर कुत्ता PIDI नहीं होता। ये सिर्फ कुत्ते नहीं हैं सर, ये हमारे देश के लिए लड़ते हैं। उन्हें सैल्यूट कीजिए।’ बड़ी संख्या में अन्य खास हस्तियों सहित आम भारतीयों की भी राहुल के इस ट्वीट पर प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इनमें से अधिकतर ने राहुल से नाराजगी जताई है।
उल्लेखनीय है कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने रांची में तथा उनके मंत्रियों ने अलग अलग-अलग जगहों पर योग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।