बड़ी महिला अधिकारी 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

0
251

फोटो में रिश्वत लेते पकड़ी गईं महिला एवं बाल विकास विभाग, ‌बून्दी की उपनिदेशक मिथलेश जैन (नारंगी साड़ी पहने कुर्सी पर बैठी हुई) व कार्रवाई करती एसीबी की टीम।
न्यूज चक्र @ बून्दी
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को महिला एवं बाल विकास विभाग,‌बून्दी की उपनिदेशक मिथलेश जैन को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के डीएसपी तरुणकांत सोमानी के नेतृत्व में हुई इस बड़ी कार्रवाई से विभाग में खलबली मच गई। गौरतलब है कि मिथलेश जैन द्वारा लम्बे समय से भारी भ्रष्टाचार करने के आरोप सामने आ रहे थे, लेकिन अब से पहले किसी ने भी इनके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत नहीं की थी।
डीएसपी सोमानी ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की ही एक सुपरवाइजर ने उप निदेशक मिथलेश जैन के खिलाफ 17 मई को एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया था कि उपनिदेशक ने उनके अधीन आने वाले दो सेक्टरों के 56 आंगनबाड़ी केन्द्रों से मासिक वसूली के तौर पर 12 हजार रुपए रिश्वत की मांग की है।
शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने सोमवार को उपनिदेशक मिथलेश जैन को ट्रेप करने की योजना बनाई। इसके तहत शिकायतकर्ता सुपरवाइजर रिश्वत के 10 हजार रुपए लेकर उनके पास ऑफिस में पहुंचीं। जहां मिथलेश जैन के रिश्वत की यह राशि लेते ही एसीबी ने उन्हें धर दबोचा। इसके बाद आवश्यक कार्यवाही शुरू की गई।