एक्जिट पोल परिणामों से उत्साहित बीजेपी की सामने आई अगली रणनीति

0
258

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
एक्जिट पोल के परिणाम सामने आते ही राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है। अब एनडीए के लीडर्स 21 को एक बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक के लिए सभी को दिल्ली बुला लिया गया है। माना जा रहा है कि 23 मई को आने वाले परिणामों के मद्देनजर आगे की रणनीति इसमें तय की जाएगी। सरकार बनाने की दिशा में क्या कदम होने चाहिएं, इस पर निर्णय लिए जाएंगे। फिलहाल बैठक की अध्यक्षता कौन करने वाला है इस सम्बन्ध में जानकारी नहीं मिली है।
एग्जिट पोल में एनडीए को रिकॉर्ड बढ़त
एग्जिट पोल के नतीजों में एनडीए को रिकॉर्ड बढ़त मिली है। अनुमान है कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों में 336 सीटें मिल सकती हैं। वहीं यूपीए सिर्फ 82 सीटों पर ही सिमट कर रह जाएगी। अन्य को 124 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है। जहां एनडीए का कुल शेयर करीब 48.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है, यूपीए को 25 प्रतिशत पर ही संतोष करना पड़ सकता है। वहीं बताया जा रहा है कि हाल में जिन तीन राज्यों को विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी के हाथ से सत्ता छीनी थी, उन्हीं तीन राज्यों में अब बीजेपी फिर एक बार ‌अपनी पकड़ जमाने जा रही है।
बीजेपी को सरकार बनाने का विश्वास
बताया जा रहा है कि एग्जिट पोल पर दिख रही सफलता को लेकर अब बीजेपी को सरकार बनाने का विश्वास हो गया है। इसी के चलते अब 21 मई को बुलाई जाने वाली बैठक में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी। इस दौरान एनडीए में सम्मिलित अन्य दलों के नेताओं के साथ भविष्य की रणनीति तय की जाएगी।