बच्चों के चेहरों पर फैली राहत की मुस्कान

0
149

न्यूज चक्र @ बून्दी
उमंग संस्थान की ओर से सोमवार को बाणगंगा स्थित भोजपुरा प्राथमिक विद्यालय में जरूरतमंद ग्रामीण बच्चों के लिए चप्पल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस झुलसाती गर्मी में अपने पैरों को राहत मिलते ही इन बच्चों के चेहरों पर राहत की मुस्कान दौड़ गई।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नृसिंह सेवा आश्रम से जुड़े समाज सेवी भरत शर्मा ने कहा कि जीवन में जब भी परमार्थ का मौका मिले, सभी को सहभागी बनना चाहिए। वहीं संस्थान के सचिव कृष्ण कांत राठौर ने इसके माध्यम से सामुदायिक व बाल विकास के क्षेत्र में किए जा रहे आयोजनों पर प्रकाश डाला। साथ ही वर्तमान समय की ज्वलंत समस्या को देखते हुए बच्चों व युवाओं से पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बनने का आह्वान किया।
संस्थान के सर्वेश तिवारी और लोकेश कुमार जैन ने बताया कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के जरूरतमंद बच्चों के नंगे पैरों को झुलसने से बचाने के लिए चप्पल वितरण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें ग्रीन सॉल फाउंडेशन मुम्बई और अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब कोटा सहयोगी है। इस अभियान में कोटा व बून्दी के दस हजार जरूरतमंद बच्चों को चप्पलें वितरित करने का लक्ष्य है।
कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल की प्रधानाध्यापिका गणेश कंवर ने विद्यालय और बच्चों की उपलब्धियों और समस्याओं की जानकारी दी। इस अवसर पर रीना अग्रवाल, अनुराधा, मिहिर, कनिष्क सहित विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य मौजूद रहे। इस अवसर पर स्कूल को उमंग संस्थान की ओर से पक्षियों के पानी के लिए परिंडा भी सौंपा गया।