पीएम मोदी पर लगे आचार संहिता उल्लंघन के आरोप पर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

0
226

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
महाराष्ट्र के वर्धा में दिए चुनावी भाषण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन के लगाए आरोप को खारिज करते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है।कांग्रेस ने इस सम्बन्ध में पीएम मोदी की शिकायत की थी।
कांग्रेस का आरोप था कि पीएम मोदी ने राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर अप्रत्यक्ष रूप से सवाल उठाए थे। मगर आयोग ने पीएम का भाषण सुनने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी।उल्लेखनीय है कि 1 अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा था कि उन्हें वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उस क्षेत्र में अल्पसंख्यकों का दबदबा है। पीएम मोदी ने कहा था, ‘कांग्रेस ने हिंदुओं को बदनाम किया। लोगों ने उन्हें अब सजा देने का मन बना लिया है। उस पार्टी के नेता अब ऐसे क्षेत्रों से चुनाव ना लड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं जहां हिन्दुओं की संख्या ज़्यादा है। और इसलिए वो भाग कर ऐसी जगह जा रहे हैं, जहां देश का बहुसंख्यक अल्पसंख्यक है।
इधर, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 2 मई को होनी है।