बीजेपी का दावा- अरविंद केजरीवाल की पत्नी के पास दो वोटर आईडी कार्ड

0
100

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गम्भीर पर आप नेता आतिशी मर्लेना के द्वारा दो वोटर आईडी कार्ड होने का आरोप लगाने के बाद अब बीजेपी ने तगड़ा पलटवार कर आप पार्टी को ही परेशानी में डाल दिया है। बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के दो वोटर आईडी होने का आरोप लगाते हुए इस सम्बन्ध में शिकायत भी दर्ज करा दी है।
भाजपा नेता हरीश खुराना ने तीस हजारी कोर्ट में यह शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि सुनीता केजरीवाल के पास दो वोटर कार्ड हैं। इनमें से एक कार्ड गाजियाबाद के साहिबाबाद से तो दूसरा कार्ड दिल्ली के चांदनी चौक से बना बताया गया है। उल्लेखनीय है कि क्रिकेटर गौतम गम्भीर के चुनावी मैदान में उतरते ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में खलबली मच गई है। गम्भीर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन भरा था। अगले ही दिन अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने गम्भीर के नामांकन पर सवाल उठाते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी, लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर ने उनके नामांकन को सही माना है।
आम आदमी पार्टी की दलील थी कि गम्भीर ने नामांकन के दौरान जिस नोटरी स्टाम्प का इस्तेमाल किया था वो बैक डेट का है। इस पर गम्भीर के वकील ने कहा कि आम आदमी पार्टी जिस चीज़ को बैक डेट का नोटरी स्टाम्प बता रही है वो दरअसल नोटरी रजिस्टर का सीरियल नम्बर है। बाद में रिटर्निंग ऑफिसर ने गम्भीर का नामांकन स्वीकार कर लिया। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गम्भीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी मर्लेना को चुनावीीप मैदान में उतारा है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गम्भीर सालाना कमाई के मामले में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। गम्भीर की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपए से अधिक है। गम्भीर ने 2017-18 में भरे इनकम टैक्स रिटर्न में अपनी सालाना कमाई 12.4 करोड़ रुपए बताई है।