मोदी को वोट देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौकरी ही छोड़ दी

0
154

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
हाल ही में जब कर्नाटक के मेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक सभा को सम्बोधित किया तो भारी संख्या में उनके प्रशंसक उन्हें सुनने के लिए उमड़े। लेकिन मोदी का एक प्रशंसक इन सबसे अनोखा निकला। उसने तो मोदी को वोट देने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी नौकरी ही छोड़ दी।
सुधींद्र हेब्‍बार (41) नामका यह युवक ऑस्ट्रेलिया के सिडनी एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग ऑफिसर था। लेकिन जब उसने देखा कि उसे मतदान की तारीख पर छुट्टी नहीं मिल पाएगी तो उसने अपनी नौकरी से इस्‍तीफा दे दिया। कर्नाटक के सुरथकल निवासी सुधींद्र ने बताया, ‘मुझे 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक की छुट्टी मिली थी। मैं इस छुट्टी को और नहीं बढ़ा सकता था, क्योंकि आने वाले दिनों में ईस्‍टर और रमजान की वजह से एयरपोर्ट पर भारी भीड़ रहने वाली थी। वहीं मैं किसी भी हालत में वोट करना चाहता था। इसलिए मैंने इस्‍तीफा देकर घर वापस लौटने का फैसला किया।
भारत का भविष्य उज्ज्वल सुनकर गौरवांवित होता हूं
Jiसुधींद्र ने एमबीए कर रखा है। वह कहते हैं, ‘सिडनी में मैं दुनिया भर से आए लोगों के बीच काम करता हूं। इनमें यूरोपियन भी हैं और पाकिस्‍तानी भी। मुझे गर्व होता है जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्‍य बहुत उज्ज्वल है। मैं भारत की बदलती इमेज और इस कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दूंगा। मैं सीमा पर जाकर अपने देश की रक्षा तो नहीं कर सकता, लेकिन वोट डालकर एक वोटर के फर्ज को तो निभा सकता हूं।’
नौकरी के बारे में पूछने पर वह कहते है, ‘मैं ऑस्‍ट्रेलिया में परमानेंट रेजिडेंट कार्ड होल्‍डर हूं। मेरी पत्‍नी फिजी-ऑस्‍ट्रेलियन हैं। मैं पहले भी सिडनी में रेलवे के साथ काम कर चका हूं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि दूसरी नौकरी खोजने में कोई दिक्‍कत आएगी।
इस तरह सुधींद्र ने सोच लिया है कि वह 23 मई को चुनावी नतीजे आने तक भारत में रहेंगे। फिर इसके बाद वह दूसरी नौकरी की तलाश करने वापस ऑस्‍ट्रेलिया चले जाएंगे।