बून्दी की महिला जिला कलक्टर व एसपी ने नेत्रदान की राह में इतिहास रच दिया !

0
353
बून्दी। जिला कलक्टर रुक्मणि रियार एवं एसपी ममता गुप्ता।

न्यूज चक्र @ बून्दी (राजस्थान)
शाइन इण्डिया फाउण्डेशन द्वारा चलाए जा रहे नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत जिला कलक्टर रुक्मणि रियार व पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने नेत्रदान के लिए खुद के भी संकल्प पत्र भरकर सम्भावतया भारत के प्रशासनिक क्षेत्र में इतिहास रच दिया। देश के किसी अन्य जिले की महिला जिला कलक्टर व एसपी के द्वारा एक साथ इस तरह का संकल्प लेकर आमजन को भी इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित करने का उदाहरण सामने नहीं आया है।
इस मौके पर कलक्टर रुक्मणि रियार ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा करना हम सभी का नैतिक दायित्व है। ऐसे कार्यों को प्रोत्साहन देने के लिए पहल करना जरूरी है। इसीलिए उन्होंने स्वेच्छिक रूप से नेत्रदान का संकल्प लिया। उन्होंने अपने परिजनों का नेत्रदान करवा चुके नेत्रदानी परिवारों का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि शोकाकुल परिवार के सदस्य अपने परिजन की मृत्यु के उपरांत दुख की घड़ी में भी उनका नेत्रदान कराते हैं, जो बेहद सराहनीय काम है।
एसपी ममता गुप्ता ने कहा कि वह नेत्रदान का संकल्प पत्र भरकर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। जिले के लोग नेत्रदान और अंगदान के प्रति जागरूक हैं। अब तक आठ जोड़ी नेत्रदान हो चुके हैं। यह सराहनीय कदम समाज को दिशा देने वाला है। अन्य व्यक्तियों को भी आगे आकर इस पुनीत कार्य में भागीदारी निभानी चाहिए।
इस अवसर पर संस्था के सदस्यों ने नेत्रदान और अंगदान के कार्यों को आगामी महिनों में और अधिक तेजी से बढ़ाने की रूपरेखा भी प्रस्तुत की।