सीकर के मेजर सुरेन्द्र पूनिया ने दिल्ली में थामा भाजपा का दामन

0
99

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली/ सीकर
विशिष्ठ सेवा मेडल प्राप्त राजस्थान के सीकर निवासी मेजर सुरेन्द्र पूनिया शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान में गिनती के दिन बाकी रहते मेजर पूनिया के इस निर्णय से जाट बहुल क्षेत्रों के साथ अन्य जगहों पर भी पार्टी को काफी फायदा होने की सम्भावना है। इससे सभी वर्गों में अच्छा संदेश जाएगा।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही विभिन्न प्रमुख राजनीतिक दलों में टूट-फूट के साथ विरोधी दलों के नेताओं के आने के कई छोटे-बड़े मामले सामने आ रहे हैं। मगर मेजर पूनिया की तरह की बड़ी गैरराजनीतिक हस्ती का किसी पार्टी से जुड़ना अलग मायने रखता है। इनसे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर गौतम गम्भीर का भाजपा में शामिल होना भी इसी तरह का मामला है।
विशिष्ठ सेवा मेडल प्राप्त मेजर सुरेन्द्र पूनिया ने दिल्ली में पार्टी कार्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी मुख्यालय में वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री रामलाल ने पूनिया उन्हें सदस्यता ग्रहण करवाई। 41 वर्षीय सुरेन्द्र पूनिया सेना में रहते हुए कई मेडल प्राप्त कर चुके हैं। किसान परिवार में जन्मे पूनिया सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं। इसके साथ ही वे एक बेहतर वक्ता भी हैं। तीन बार इंडियन आर्मी चीफ मेडल (COAS Medal) से नवाजे जा चुके पूनिया नवम्बर, 2012 में सेना से सेवानिवृत्त हुए थे। पूनिया इससे पहले आम आदमी पार्टी से जुड़े थे, लेकिन उन्होंने जल्द ही इसे छोड़ दिया था।
परिवार की बजाय ‘राष्ट्र प्रथम’
सेना के बाद राजनीति में प्रवेश पर पूनिया का कहना है कि उनका मकसद युवाओं को ‘परिवार प्रथम’ की बजाय ‘राष्ट्र प्रथम’ के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि फिलहाल चुनाव लड़ने का कोई मानस नहीं है, लेकिन पार्टी जो भी जिम्मेदारी सौंपेंगी उसे पूरी शिद्दत से निभाएंगे।