राजस्थान: सरहद पर लड़ाकू विमान उड़े, धमाकों से लोग सहमे, बिजली गुल

0
145

न्यूज चक्र @ जयपुर/सेन्ट्रल डेस्क
राजस्थान के जैसलमेर बॉर्डर इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बुधवार रात दो धमाके होने की मीडिया रिपोर्ट मिली है। इसके अनुसार इलाके से दो लड़ाकू विमान भी गुजरे। इन धमाकों के बाद पूरे इलाके में बिजली गुल हो गई।
जानकारी के अनुसार जैसलमेर नोख इलाके में ये तेज धमाके सुने गए। ये धमाके इतने तेज थे कि ग्रामीण घबरा कर अपने घरों से बाहर निकल आए। इसी के साथ पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। ग्रामीण इलाकों में इन धमाकों के बाद से बिजली गुल है। इस इलाके से दो फाइटर प्लेन गुजरने की बात भी कही जा रही है। बताया जा रहा है कि इन लड़ाकू विमानों के वहां से गुजरने के बाद धमाकों की आवाज सुनाई दी थी।
बीकानेर में भी ऐसे ही धमाके, लोग सहमे
जिले के चारणवाला के आसपास हुए तेज धमाकों की गूंज आसपास कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। धमाके के कारण घरों में कम्पन भी महसूस किए गए। धमाके के बाद आसमान में विमान की भी गड़गड़ाहट सुनी गई। इससे यहां से लड़ाकू विमान के सोनिक बूम के कयास भी लगाए जा रहे हैं। उधर, बीएसएफ और रक्षा मंत्रालय की ओर से इस मामले में अभी कोई बयान नहीं आया है। फिलहाल विस्तृत जानकारी का इंतजार है।
इससे पहले मंगलवार रात पाकिस्तानी वायुसेना ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुंछ सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए। पुंछ सेक्टर में इन विमानों की आवाज भी सुनी गई। पाकिस्तान का इन दोनों लड़ाकू विमानों को भारतीय रडार सिस्टम ने भी पकड़ा। पाकिस्तानी वायुसेना की इस हिमाकत के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है। साथ ही भारतीय रडार सिस्टम को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।
बालाकोट में जैश के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान के F16 विमान भारत में घुस आए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए उनका एक विमान मार गिराया था। ये विमान पाकिस्तान की सीमा के 3 किमी. अंदर लाम घाटी में गिरा था।