समोसे का चस्का पड़ गया भारी, लगी डेढ़ लाख रुपए की चपत

0
218

न्यूज चक्र @ कोटा
रामगंजमंडी कस्बे के एक व्यापारी के मुनीम की जरा सी लापरवाही ने उसे डेढ़ लाख रुपए की चपत लगा दी। दिनदहाड़े हुई वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की धरपकड़ की कोशिश में लग गई, हालांकि शाम तक इसमें सफलता नहीं मिली थी।
मामले के अनुसार पत्थर व्यवसायी सतीश जैन ने अपने मुनीम जोधराज गुर्जर को डेढ़ लाख रुपए का चेक दिया था। मुनीम इस चेक को लेकर 11 बजे करीब एचडीएफसी बैंक गया और वहां से राशि निकाली। इस रकम को लेकर वह बाइक से वापस रवाना हुआ। इस बीच रास्ते में बस स्टेण्ड स्थित एक दुकान पर वह समोसा खाने के लिए रुक गया। उसने डेढ़ लाख रुपए से भरा हुआ बैग दुकान की एक टेबल पर रख दिया और समोसा खाने लगा। मुनीम जोधराज के अनुसार समोसा खा कर पानी पीने के बाद वह पीछे घूमा तो टेबल पर रखा हुआ बैग गायब मिला। इससे उसके होश उड़ गए। इस वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए मशक्कत शुरू कर दी।
दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि उसने दो संदिग्ध बच्चों को मौके पर देखा था। इससे यह माना गया कि उन्हीं बच्चों ने उस बैग को पार कर दिया। इस पर मुनीम जोधराज ने उस कर्मचारी को साथ में लेकर उन बच्चों को ढूंढने का प्रयास किया, मगर सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर पुलिस ने भी आरोपियों का सुराग लगाने के लिए इस कर्मचारी के बयान के आधार पर आसपास लगे सीसीटीवी के पुटेज खंगाले।