विंग कमांडर अभिनंदन भारत को सौंपेगा पाकिस्तान

0
89

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
भारत औऱ पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा ऐलान कर दिया। पीएम इमरान खान ने अपने देश की संसद में घोषणा की कि है कि पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल भारत को वापस करेगा।
गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था। इनके खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया था। इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हो गया था। इसके पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था।
भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मारे गए 300 से ज्यादा आतंकी
उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को तड़के साढ़े तीन बजे पाकिस्तान के अंदर घुसकर भारत के 12 लड़ाकू विमानों (मिराज 2000) ने आतंकी ठिकाने पर भारी बमबारी की थी। पूरी तरह सफल रहे इस ऑपरेशन से भारत ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी। भारतीय वायुसेना की इस एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर के दो आतंकी भाई इब्राहिम अजहर, मौलाना तल्हा सैफ और साले यूसुफ सहित 325 आंतकी मारे गए थे। इस दौरान जैश के 25 टॉप कमांडर भी मारे गए थे। इससे झल्लाकर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सेना ने उसकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया।