एमबीएस अस्पताल: ‘स्वस्थ’ बनाने के लिए सालों बाद बड़ा सफाई अभियान, निखरने लगा स्वरूप

0
156
कोटा। एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना, एडिशनल प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना व एलन इंस्टीट्यूट के कोटा प्रमुख पीबी सक्सेना अस्पताल परिसर में सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए।

न्यूज चक्र @ कोटा
हाड़ोती के सबसे बड़े अस्पताल एमबीएस की व्यापक स्वच्छता का अभियान पिछले कुछ दिनों से से जारी है। तकरीबन एक दशक बाद इतने बड़े स्तर पर शुरू किए गए इस प्रयास के चलते अब चिकित्सालय का अंदरूनी ही नहीं बाहरी रूप भी खासा निखरा नजर आने लगा है।
एमबीएस की स्वच्छता की यह पहल अस्पताल अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना व अतिरिक्त प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदान के निर्देशन में शुरू की गई। इसमें एलन इंस्टीट्यूट के कोटा प्रमुख पीबी सक्सेना का भी उल्लेखनीय योगदान मिल रहा है। स्वच्छता अभियान के लिए एलन की ओर से 150 सफाई कर्मचारी व वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सक्सेना ने बताया कि इस तरह का स्वच्छता अभियान अब समय-समय पर अनवरत रूप से चलाया जाएगा, जिससे मरीजों व उनके परिजनों को स्वस्थ वातावरण प्राप्त हो। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के परिजनों से भी इसे साफ-सुथरा बनाए रखने में सहयोग देने की अपील की है।‌ उन्होंने कहा है कि कचरा पात्र व अन्य नियत स्थान पर ही कचरा डालें।