डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा भारत लाया जाएगा, दुबई में खास गुर्गा गिरफ्तार

0
186

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
अमेरिका से भारत के लिए एक बड़ी खबर आई है। इसके अनुसार वहां दो साल पहले गिरफ्तार किया गया अंडरवर्ल्ड डॉन एवं भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहेल शेख डिपोर्ट किया जा रहा है। दाऊद को एक और तगड़ा झटका लगा है। वह यह कि उसके खास गुर्गे छोटा शकील का भाई अनवर बाबू शेख दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया।
जानकारी के मुताबिक, दाऊद के भतीजे सोहेल शेख को अमेरिका में वर्ष 2016 में हथियारों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भारत उसे तभी से अपने यहां लाने की कोशिश में जुटा हुआ था। सोहेल दाऊद के भाई नूरा का बेटा है।
वहीं, दाऊद के खास छोटा शकील के भाई अनवर बाबू शेख को अबू धाबी के एयरपोर्ट पर कस्टम एंड अबू धाबी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास पाकिस्तान का पासपोर्ट मिला। उसके खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी है। अनवर की गिरफ्तारी के बाद भारतीय दूतावास अब उसे अपनी कस्टडी में लेने में जुटा हुआ है। इसके लिए पुलिस से बातचीत चल रही है। वहीं, पाकिस्तान ने अनवर के पास अपने देश का पासपोर्ट मिलने से उसे सौंपे जाने का दावा किया है। फिलहाल कस्टम पुलिस अनवर से पूछताछ कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनवर बाबू शेख पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से सम्बन्धित है। साथ ही वह पाकिस्तान में रहकर भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में जुड़ा हुआ है।