बून्दी पंचायत समिति में इंजीनियरों को दिया अहम प्रशिक्षण

0
62

न्यूज चक्र @ बून्दी
महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत जीआईएस आधारित वार्षिक कार्ययोजना तैयार करने के सम्बन्ध में शुक्रवार को पंचायत समिति बून्दी के सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला परिषद (ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग) बून्दी के तहत कार्यरत इंजीनियरों को यह प्रशिक्षण दिया गया।
इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार नें कहा कि सभी इंजीनियर प्रशिक्षण को गम्भीरता से लें, ताकि वार्षिक कार्य योजना तैयार करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं आए। कोई शंका होने पर उन्होंने उसका समाधान कर लेने को भी कहा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वार्षिक कार्य योजना तैयार करने में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। प्रशिक्षण में विभिन्न बिन्दुओं को देखें, समझें और करें। सैद्धांतिक के साथ ही प्रायोगिक में गम्भीरता बरती जाए। प्रतिहार ने बताया कि जीआईएस आधारित वार्षिक कार्य योजना तैयार करने में कार्यों की पुनरावृति नहीं हो सकेगी। उन्होंने बताया कि जीआईएस आधारित वार्षिक कार्य योजना पारदर्शिता लाने के लिए महत्त्वपूर्ण कड़ी है।
इस दौरान अधिशाषी अभियंता नरेगा संदीप सक्सेना, अधिशाषी अभियंता इंजीनियरिंग छगेन्द्र कुमार कुसुम व पंचायत समिति बून्दी के विकास अधिकारी दशरथ मीणा भी मौजूद थे। प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर निकिता नेहा खाखा ने पावर पॉइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से दिया।