सीपी जोशी ने मोदी की जाति पर लगाया निशाना, कहा-ब्राह्मण को ही धर्म के बारे में बोलने का हक

0
118

न्यूज चक्र @ जयपुर
कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जाति को लेकर विवादित बयान दिया है। अपने विधानसभा क्षेत्र नाथद्वारा के खमनेर गांव में गुरुवार को एक सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और उमा भारती की जाति और धर्म पर सवाल उठाए। जोशी ने कहा कि देश में धर्म के बारे में अगर कोई जानता है तो वह सिर्फ ब्राह्मण है। इन्हें ही धर्म के बारे में बोलने का अधिकार भी है।
अपने भाषण में जोशी ने पूछा कि क्या आपको पता है पीएम मोदी और उमा भारती किस जाति के हैं? जोशी ने कहा, ‘इस देश में अगर धर्म के बारे में अगर कोई जानता है तो वह पंडित जानते हैं…विद्वान…ब्राह्मण। अजीब देश हो गया है। इस देश में उमा भारती लोधी समाज की हैं, वह हिन्दू धर्म की बात कर रही हैं। साध्वीजी किस धर्म की हैं? वह हिन्दू धर्म की बात कर रही हैं। नरेन्द्र मोदीजी किसी धर्म के हैं, हिन्दू धर्म की बात कर रहे हैं। ब्राह्मणों का काम नहीं है, ब्राह्मण सब समझते हैं। 50 साल में इनकी अक्ल बाहर निकल गई।’जोशी के इस विवादित बयान के वीडियो के वायरल होते ही बवाल मचा तो कांग्रेस के लिए एक नई मुसीबत पैदा हो गई।
गौरतलब है कि इससे पहले मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता कमल नाथ के वायरल हुए दो वीडियो ने देशभर में बवाल मचा रखा है। इनमें से एक वीडियो में वे मुस्लिम समाज के लोगों से कहते नजर आ रहे हैं कि अभी तो सहन कर लो, बाद में वो आरएसएस को निपटा देंगे। इस प्रकार कमलनाथ मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना पैदा करते नजर आ रहे हैं। इसी वीडियो के वायरल हुए दूसरे पार्ट में वे मुस्लिमों से भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए 90 प्रतिशत तक मतदान करने की अपील करते हुए कह रहे हैं कि ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस खत्म हो जाएगी।