बीजेपी की चौथी लिस्ट में 24 नाम: मंत्री वर्मा सहित कांग्रेस से आईं ममता शर्मा व कल्पना राजे को भी टिकट, बाकी 6 सीटों पर सस्पेंस

0
279

न्यूज चक्र @ जयपुर
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी करते हुए रविवार शाम 24 सीटों पर दावेदारों का ऐलान कर दिया। अब 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है। चौथी सूची में डीडवाना, केकड़ी, खींवसर, करौली, बहरोड़ और कोटपूतली पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

बीजेपी की नई सूची में तारानगर से राकेश जांगिड़, सरदारशहर से अशोक पींचा, सुजानगढ़ से खेमाराम मेघवाल, फतेहपुर से सुनीता जाखड़, नवलगढ़ से बनवारी लाल सैनी, झुंझुनूं से राजेन्द्र भामू, लक्ष्मणगढ़ से दिनेश जोशी, सांगानेर से अशोक लाहोटी, अलवर ग्रामीण से राम कृष्ण मेघवाल, टोडाभीम से रमेश मीणा, राजगढ़ – लक्ष्मणगढ़ से विजय मीणा, कामां से जवाहर सिंह, महुआ से राजेंद्र मीणा, दौसा से शंकर शर्मा, गंगापुर सिटी से मानसिंह गुर्जर, मकराना से रूपा राम जाट, सुमेरपुर से जोराराम कुमावत, वल्लभनगर से उदय लाल डांगी, आसींद से जबर सिंह सांखला, मांडलगढ़ से गोपाल खंडेलवाल, हिंडोली से ओमेंद्र सिंह हाड़ा, बारां-अटरू से खाद्य मंत्री बाबूलाल वर्मा, लाडपुरा से कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व सांसद कोटा-बून्दी इज्यराज सिंह की पत्नी कल्पना राजे और पीपल्दा से भी कांग्रेस से आईं महिला आयोग की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा के नाम की घोषणा की गई है। राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है, जिसके रिजल्ट 11 दिसंबर को आएंगे. इस चुनावी रण में बीजेपी और कांग्रेस सहित तमाम राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. कांग्रेस और बीजेपी ने अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर तक शेष सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान जल्द होने वाला है।
उधर, कांग्रेस के प्रत्याशियों की तीसरी सूची भी रविवार को जारी कर दी गई है। इस सूची में कुल 18 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इनमें तीन सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं, जबकि पांच सीटों पर सहयोगी दलों के लिए छोड़ा गया है। जिन तीन सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं, उनमें दो बीकानेर की और बून्दी की एक सीट केशवरायपाटन शामिल है।