प्रख्यात सन्त पद्मश्री नारायण दास महाराज का देवलोक गमन, रविवार को होगा अंतिम संस्कार

0
67

न्यूज चक्र @ जयपुर
प्रख्यात संत पद्मश्री नारायण दास महाराज का शनिवार को देवलोक गमन हो गया। उन्होंने त्रिवेणी आश्रम में अंतिम सांस ली। नारायण दास महाराज के देवलोक गमन की सूचना से प्रदेश सहित देशभर में फैले उनके श्रद्धालुओें में शोक की लहर फैल गई। महाराज का अंतिम संस्कार रविवार दोपहर 12.15 बजे किया जाएगा।
नारायण दास महाराज की 15 दिन से तीबयत खराब चल रही थी। राजधानी जयपुर के सीके बिड़ला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। इसके बाद तबीयत स्थिर होने से शनिवार सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। वहां से उन्हें त्रिवेणी आश्रम ले जाया गया। जहां दोपहर 12.15 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉ. अंजनी कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। महाराज के अस्पताल में उपचाराधीन होने के दौरान पिछले दिनों सीएम वसुंधरा राजे ने भी अस्पताल जाकर उनकी कुशलक्षेम पूछी थी। शनिवार को केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी उनकी कुशलक्षेम पूछने अस्पताल गए थे।
नारायण दास महाराज के प्रति प्रदेश और देश में बड़ी आस्था है। देशभर में उनके लाखों अनुयायी हैं। महाराज के देवलोक गमन की सूचना मिलने पर श्रद्धालुओं में शोक छा गया। यह दुखद सूचना मिलते ही त्रिवेणी धाम में बड़ी संख्या में अनुयायी एकत्र होने लग गए थे।