राजस्थान: मंत्री राजकुमार रिणवां भी हुए बागी, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

0
166

न्यूज चक्र @ जयपुर
वसुंधरा राजे सरकार में देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवां ने भी टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर पार्टी के खिलाप बगावत कर दी है। वे रतनगढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए शनिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। रिणवां ने उन्हें टिकट नहीं देने को उनके साथ धोखा बताया है। टिकट नहीं मिलने से राजे सरकार के जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल पहले ही बगावत कर चुके हैं।
रिणवां ने शुक्रवार को रतनगढ़ में शिवाजी सेवा संस्थान में समर्थकों के साथ बैठक की। इसमें रिणवां ने सीएम वसुंधरा राजे पर बिना कारण टिकट काट उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। साथ ही 12 नवम्बर को ही पार्टी में शामिल होने वाले अभिनेष महर्षि को प्रत्याशी बनाने पर नाराजगी जताई। रिणवां ने कहा कि उनके क्षेत्र में हर चुनाव में बीजेपी का वर्चस्व रहा है। पार्टी के हर कार्य में उन्होंने नए रिकॉर्ड बनाए हैं। इस पर भी प्रत्याशी नहीं बनाना उनके साथ धोखा है। बैठक को पालिकाध्यक्ष लिट्टू कल्पनाकांत आदि ने भी सम्बोधित किया। इस बैठक में बड़ी संख्या में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के समर्थक मौजूद थे।
गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार राजकुमार रिणवां की सीट चुरु की रतनगढ़ विधान सभा से अभिनेष महर्षि को प्रत्याशी बनाया है। महर्षि बीजेपी की पहली सूची जारी होने से दो दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे। वे इससे पहले बसपा में व उससे पहलेे कांग्रेस में थे।