गहलोत-पायलट दोनों लड़ेंगे चुनाव, भाजपा से सांसद हरीश मीणा बने कांग्रेसी

0
407

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
राजस्थान विधान सभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी पार्टी की ओर से उम्मीदवार होंगे। एआईसीसी में बुधवार को एक पत्रकार वार्ता में गहलोत व पायलट ने इस बात की घोषणा की। यह पत्रकार वार्ता पूर्व आईपीएस एवं दोसा सांसद हरीश मीणा के पार्टी ज्वॉइन करने के अवसर पर आयोजित की गई थी।
इस अवसर पर पहले गहलोत ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उनके अलावा पायलट के भी चुनावी मैदान में उतरने की बात कही। इसके कुछ देर बाद गहलोत और पायलट के बीच आंखों ही आंखों में कुछ बात हुई। इस पर पायलट बोले-राहुल गांधी जी के आदेश के बाद और अशोक गहलोत जी के निवेदन पर मैं भी चुनाव लडूंगा, गहलोत साहब भी लड़ेंगे। इसी के साथ इन दोनों दिग्गजों के चुनाव लड़ने को लेकर आ रही विवाद की खबर थम गईं।

Related News—

सूची जारी होने में हो रही देरी से कांग्रेस की फजीहत, सोनिया ने दी दखल

दूसरी ओर इस अवसर पर पहले दोसा सांसद हरीश मीणा के भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामने की घोषणा की। भाजपा के लिए यह बड़ा झटका है। पत्रकारों ने जब मीणा से सवाल पूछा कि क्या भाजपा की खराब होती हालत को देख कर वे कांग्रेस में शामिल हुए हैं? इस पर गहलोत ने उनका बचाव करते हुए खुद जवाब दिया कि आप यह तो मानते हैं ना कि भाजपा की हालत खराब हो रही है। गौरतलब है कि हरीश मीणा का पूरा परिवार कांग्रेस से जुड़ा हुआ रहा है। इनमें हरीश मीणा के बड़े भाई पूर्व आईपीएस नमो नारायण मीणा का बड़ा नाम है। इस अवसर पर मीणा सिर्फ अपनी यही बात कह सके कि वे बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इसके अलावा मीणा से पूछे गए सभी सवालों का उन्हें असहज होने से बचाने के लिए गहलोत ने ही दिए। पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची शाम तक सामने आने की उम्मीद जताई गई। साथ ही अन्य कई भाजपाईयों के भी कांग्रेस में शामिल होने के लिए सम्पर्क में होने की बात कही।