गृहमंत्री कटारिया से नाराजगी, मारवाड़ के दिग्गज नेता दलपत सुराणा ने बीजेपी छोड़ की बगावत

0
94

न्यूज चक्र @ उदयपुर
राजस्थान में मारवाड़ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता दलपत सुराणा ने राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया से नाराजगी के चलते सोमवार को पार्टी छोड़कर जनता सेना ज्वॉइन कर ली। जनता सेना के प्रमुख रणधीर सिंह ने सुराणा को इसकी सदस्यता दिलाई। सुराणा अब विधानसभा चुनाव 2018 में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को जनता सेना और शेखावत मंच के प्रत्याशी के रूप में चुनौती देंगे।
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया अपने गृह जिले उदयपुर में अपनी पार्टी के नेताओं की नाराजगी से ही घिरते नजर आ रहे हैं। यहां बड़ी बात यह है कि गत विधान सभा चुनाव में जनता सेना के रणधीर सिंह भीण्डर ने गुलाब चंद कटारिया से पुरानी तनातनी के चलते ही बगावत कर मोदी लहर में भी बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त करा दी थी। वहीं अब इस चुनाव में किसी जमाने में कटारिया के करीबी रहे कुछ बीजेपी नेताओं ने उनके विरोध के लिए शेखावत मंच गठित किया। उस पर इसे भीण्डर की जनता सेना का समर्थन भी मिल गया। इससे मेवाड़ में नए राजनीतिक समीकरण सामने आ गए हैं।
मेवाड़ में सर्वमान्य बीजेपी नेता माने जाने वाले गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के विरोध में गठित हुए संगठन भैरोंसिंह शेखावत मंच को जनता सेना का सर्मथन मिलने से निश्चित रूप से इसकी ताकत बढ़ गई है। गुलाबचन्द कटारिया से वल्लभ नगर विधायक भीण्डर की नाराजगी की वजह गत चुनाव में उन पर उनका (भीण्डर का) टिकट कटवाने का लगा आरोप था। इसी के चलते भीण्डर ने जनता सेना का गठन किया। उसने मोदी लहर के बावजूद बल्लभ नगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी गणपत लाल मेनारिया की जमानत जब्त करा दी थी। यह कटारिया को राजनीतिक रूप से तगड़ा जवाब था। अब देखना है कि कटारिया के खिलाफ विरोधियों की ताकत बढ़ जाने से क्या परिणाम आता है।