राजस्थान: दावेदारों के पैनल में सिंगल नाम होने से राहुल गांधी खफा, चारों प्रभारी सचिवों की छुट्टी

0
203

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
विधान सभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस में टिकटों के लिए चल रहे घमासान के बीच राजस्थान के प्रभारी सचिवों के कामकाज से खफा होकर कांग्रेस आलाकमान ने चारों प्रभारी सचिवों की छुट्टी कर दी है। अब उम्मीदवार चयन में प्रभारी सचिवों से सलाह नहीं ली जाएगी।
प्रभारी सचिवों की ओर से सिंगल नाम देने से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खफा हो गए थे। इसके बाद प्रभारी सचिव काजी निजामुद्दीन, तरुण कुमार, विवेक बंसल और देवेन्द्र यादव की छुट्टी कर दी गई। वहीं कांग्रेस की सोमवार को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक धनतेरस के कारण टाल दी गई। अब उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया दुबारा से पूरी की गई है। News 18 की रिपोर्ट के अनुसार नई प्रक्रिया से करीब 80 सीटों पर कई युवा और नए चेहरों को मौका मिल सकता है। कांग्रेस पार्टी अब हर जिले से एक महिला को अपना प्रत्याशी बनाएगी। अब 160 सीटों के लिए दुबारा से होमवर्क पूरा किया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार प्रभारी सचिवों को आज स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा के निवास पर बुलाया गया। वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक टलने के बाद 12 सफदरजंग लेन पर राजस्थान प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और कुमारी शैलजा के साथ पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने उम्मीदवारों के चयन पर अनौपचारिक मंत्रणा की। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अब दीपावली के बाद होगी।