मोदी जी आपको गलतफहमी है कि आप देश चलाते हो: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा में पीएम मोदी के खिलाफ अपने आरोप दोहराए

0
79

न्यूज चक्र @ जयपुर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप इस देश को नहीं चलाते हो। आपको गलतफहमी है, घमंड आ गया है आपमें। इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर, छोटे दुकानदार चलाते हैं। राहुल ने बुधवार को यहां एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।
राहुल ने आगे कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार ने और राज्य में वसुंधरा राजे सरकार ने रोजगार, अधिकार और एमएसपी को लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे। पीएम मोदी ने 15 लाख रुपए हर खाते में देने का वादा किया था, मगर पीएम मोदी ने 10 रुपए भी दिए?
गुजरात में प्रवासी यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा के मामले पर भी राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के युवाओं को पीटा जा रहा है। उनसे कहा जा रहा है कि आप यहां के नहीं हो. लेकिन पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला। कांग्रेस रैली में राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति का वादा किया था। पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया था। दोनों अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे। वहीं, बीजेपी की गौरव यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर गौरव यात्रा चल रही थी‌। हाईकोर्ट ने कहा कि इसे रोकना होगा, क्योंकि ये जनता का पैसा है। उनकी मार्केटिंग चलती है आपके पैसे से, आपके पैसों से उनकी यात्रा चलती है।
राहुल गांधी ने रैली को सम्बोधित करते हुए आगे कहा कि युवा कोई मुफ्त तोहफा नहीं मांग रहे हैं। युवा काम करना चाहते हैं। युवा सिर्फ चीन से मुकाबला करना चाहता है। युवा चाहता है देश में फैक्ट्री बने और उसे फैक्ट्री में देश के लिये काम करने को मिले।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री का काम आपकी आवाज़ सुनने का होता है। किसानों, युवाओं के दिल में दर्द को समझने और सुनने का होता है। हमारे मुख्यमंत्री, नेता खोखले भाषण नहीं करेंगे, झूठ नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का हम कुछ नहीं कर सकते, लेकिन हम गब्बर सिंह टैक्स को बदल कर सच्ची जीएसटी करके दिखा देंगे। पूरा बीकानेर एक आवाज़ में कहेगा कि नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स ने हमें बर्बाद कर दिया, हमारा नुकसान हुआ। मोदी जी, आपने देश को बर्बाद कर दिया।