राहुल गांधी ने जीत के लिए यूथ कांग्रेस के साथ किया मंथन

0
64

न्यूज चक्र @ जयपुर
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को बीकानेर की संकल्प रैली से पहले राजधानी जयपुर में यूथ कांग्रेस के साथ बैठक में शिकरत करने पहुंचे। यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में राहुल ने सम्बोधित करते हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में यूथ कांग्रेस की अहम भूमिका बताई। इस बैठक में चुनाव में युवा उम्मीदवारों को मौका देने पर भी चर्चा हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, सीपी जोशी और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
इससे पहले राजस्थान यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी ने भरतपुर सम्भाग रोड शो किया और चार बड़ी जनसभाओं को सम्बोधित किया। राहुल ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी/गब्बर सिंह टैक्स) ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है।प्रधानमंत्री ने चुनाव के दौरान कहा था कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वह किसके चौकीदार बनेंगे। राहुल ने मोदी पर किसानों की जगह देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को ही फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।
कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले मंगलवार को धौलपुर के मनिया क्षेत्र में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार ने 3.5 लाख करोड़ रुपए की कर्ज माफी दी है, लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया। सीधे तौर पर उनका आरोप था कि यह कर्ज उद्योगपतियों का ही माफ किया गया है।