गुरमीत सिंह राम रहीम को मिली जमानत

0
513

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क/ चंडीगढ़
साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को 400 साधुओं को नपुंसक बनाने से जुड़े मामल में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी। हालांकि साध्वियों से यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा भुगत रहा गुरमीत जेल से बाहर नहीं आ सकेगा। इससे पहले अगस्त महीने में सीबीआई अदालत ने इस मामले में याचिका खारिज कर दी थी।
सीबीआई के विशेष जज जगदीप सिंह की अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए जमानत का फैसला दिया। उल्लेखनीय है कि साधुओं को नपुंसक बनाने का मामला जज सुनील राठी की अदालत में है, लेकिन वहां याचिका रद्द होने के बाद गुरमीत ने जगदीप सिंह की अदालत में याचिका दायर की थी। वहीं इस मामले में जमानत मिल जाने से सीबीआई की जांच पर सवाल उठ रहे हैं कि वह मामले में पर्याप्त सबूत क्यों नहीं जुटा पाई। यह अलग बात है कि इस मामले में जमानत मिलने के बाद भी गुरमीत को जेल से रिहाई नहीं मिल पाएगी।
रोहतक की जेल में है बंद
गुरमीत इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट ने हंसराज चौहान नामक शख्स की याचिका पर साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में 23 दिसम्बर 2014 को सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। याचिकाकर्ता ने दावा किया था कि डेरा सच्चा सौदा में ईश्वर से मिलाने के नाम पर 400 साधुओं के अंडकोष काटकर उन्हें नपुंसक बना दिया गया था।