समाज के अनमोल रत्न थे लाल बहादुर शास्त्री

0
144

न्यूज चक्र @ कोटा
जय जवान-जय किसान जैसा नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जंयती के अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही शास्त्री को कायस्थ समाज के अनमोल ‌रत्नों में से एक बताया।
इस अवसर पर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप माथुर के नेतृत्व में समाज के लोगों ने स्टेशन स्थित शास्त्री पार्क में लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। समाजबंधु इस दौरान शास्त्री जी के जयकारे लगाते रहे। प्रदेश अध्यक्ष माथुर ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे समाज में कई महापुरुषों ने जन्म लिया है। भारत रत्न कायस्थ कुल गौरव पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी भी इन्हीं में से एक हैं। आज हम सब उन्हें उनकी जयंती पर शत् शत् नमन: करते हैं। कायस्थ समाज ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी को भी श्रद्धांजलि दी।
महासभा की युवा शाखा के जिला अध्यक्ष मनीष माथुर ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश सचिव लाला सुनील भटनागर, जिलाध्यक्ष नीरज कुलश्रेष्ठ, जिला महामंत्री मयूर सक्सेना, जिला मंत्री नितिन भटनागर, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष केदार निगम, जिला संचिव आशीष सक्सेना, महिला शाखा की जिला महामंत्री मंजू श्रीवास्तव, महासभा के जिला कार्यकारिणी सदस्य अशोक भटनागर, असीम श्रीवास्तव आदि भी मौजूद थे।