वंचित वर्ग को आरक्षण दिलाएगी भारत वाहिनी: तिवाड़ी

0
112

न्यूज चक्र @ कोटा
भारत वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि मौजूदा सरकार ने राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, कायस्थ के साथ ही आरक्षण से वंचित अन्य समाजों के बच्चों के साथ भी धोखा किया है। अब जब चुनाव सामने हैं तो वंचित वर्गों को आरक्षण के वादों से लुभाने की कोशिश की जा रही है। भारत वाहिनी पार्टी के अध्यक्ष के रूप में पहली बार कोटा आए तिवाड़ी सुभाष नगर में आयोजित अपने अभिनन्दन कार्यक्रम में समर्थकों को सम्बोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर तिवाड़ी ने आगे कहा कि मैं 16 साल से लगातार वंचित वर्ग के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहा हूं। इसे स्वीकृति के बावजूद सरकार ने महज इसलिए दबा रखा है, क्योंकि इसे मैंने प्राइवेट मेम्बर के तौर पर विधानसभा में पेश किया था। उन्होंने कहा कि हमारी आरक्षण की लड़ाई, न्याय की लड़ाई है।
वंचित वर्ग को देंगे आरक्षण*
वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष तिवाड़ी ने कहा कि वाहिनी अगर जीतकर सरकार में आती है तो वंचित वर्गों को लोकसभा चुनावों से पहले ही आरक्षण दिलाएंगे। वंचित वर्ग को आरक्षण प्रदान किए जाने के लिए केन्द्र को विधानसभा में पारित विधेयकों को नवीं अनुसूची में शामिल करवाने व आवश्यक हो तो संविधान संशोधन लाकर आरक्षण देने की अनुशंषा की जाएगी। कांग्रेस और भाजपा जैसे बड़े दलों ने प्रदेश में सामाजिक समरसता बिगाड़ने का काम किया है। वहीं भारत वाहिनी पार्टी प्रदेश में सामाजिक समरसता बनाए रखने को संघर्ष कर रही है।
तीसरे मोर्चे के लिए राजस्थान तैयार*
तीसरे मोर्चे की सम्भावना पर तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान में हमेशा से तीसरे मोर्चे के लिए स्थान रहा है। आज भी यही स्थिति है। गत बार केन्द्र और राज्य, दोनों जगहों पर कांग्रेस की सरकारें थीं। अबकी बार भाजपा की सरकारें हैं। इसके बावजूद प्रदेश को बीमारू राज्य का दर्जा मिला हुआ है। इस स्थिति को दूर करने के लिए अब तीसरा मोर्चा मजबूती से मैदान में उतरेगा। अनुभव है कि जिन राज्यों में भी क्षेत्रीय दल अस्तित्व में हैं वे केन्द्र से अपना हक छीन कर लेते हैं। इसलिेए प्रदेश में हमेशा से ही त्रिदलीय अथवा बहुदलीय व्यवस्था मौजूद रही है। जैसे ही विकल्प सामने आएगा प्रदेश की जनता का उसे समर्थन मिलेगा। वाहिनी अध्यक्ष तिवाड़ी ने कहा कि भारत वाहिनी पार्टी को जिस तरह प्रदेश भर के युवाओं, किसानों, कर्मचारियों और मजदूरों का समर्थन मिल रहा है, इससे तय है कि राजस्थान तीसरे मोर्चे के लिए पूरी तरह तैयार है।
अमित शाह पर तंज, दोगली नीति नहीं चलेगी*
तिवाड़ी ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मध्यप्रदेश में कहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया महाराजा हैं, उन्हें वोट मत दो। मगर जब राजस्थान आते हैं तो कहते हैं कि महारानी को वोट दो। अब ऐसी गिरगिट की तरह बदलने वाली दोगली नीति नहीं चलेगी।
इससे पूर्व तिवाड़ी का कोटा पहुंचने पर वाहिनी कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष मनीष शर्मा के नेतृत्व में कुन्हाड़ी पेट्रोल पम्प चौराहे पर शानदार स्वागत किया। यहां से वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ तिवाड़ी का काफिला शहर में घूमता हुआ सुभाष नगर स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा।
कार्यक्रम में पीताम्बर शर्मा, अजय भट्ट, मनीष चौधरी, अनूप शर्मा, ज्ञान सिंह, सुशीला सिंह, सुधांशु जैन, वाहिद मुल्तानी, अभिनव शर्मा, राजेश अजमेरा, अंकित शर्मा, भवानी पाईवाल, संजीव आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।