ठेट देसी अंदाज में हुए स्वागत-सत्कार से भाव-विभोर हुए विदेशी पावणे

पर्यटन दिवस कार्यक्रम के तहत चित्र एवं फोटो प्रदर्शनी का जिला कलक्टर ने किया शुभारम्भ

0
138

न्यूज चक्र @ बून्दी
पर्यटन पर्व मंगलवार को पर्यटक स्वागत केन्द्र में मनाया गया । इस अवसर पर जिला कलक्टर महेश चन्द्र शर्मा ने विदेशी पावणों का अभिनन्दन किया । साथ ही चित्र प्रदर्शनी का शुभारम्भ भी किया । इस सत्कार व अभिनन्दन से ये सैलानी अभिभूत हो उठे। इन सभी ने बून्दी के आतिथ्य-सत्कार और यहां के नैसर्गिक सौन्दर्य की दिल खोल कर प्रशंसा की।
जिला कलक्टर शर्मा ने इस आयोजन को बून्दी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण बताया । उन्होंने यहां लगाई गई चित्र प्रदर्शनी का दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन करने के बाद अवलोकन भी किया । यह चित्र प्रदर्शनी छायाकार नारायण मंडोवरा द्वारा लगाई गई है। इसमें पुराने अखबारों में प्रकाशित विदेशी सैलानियों के बून्दी भ्रमण और बून्दी प्रेम को दर्शाने वाले छायाचित्र प्रदर्शित किए गए हैं । इस अवसर पर सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर, संजय लाठी, नरेश लाठी, जोगिंदर सिंह, गाइड रविन्द्र सिंह आदि मौजूद थे । प्रदर्शनी संयोजक जाने माने फोटोग्राफर नारायण मंडोवरा ने बताया कि यह 30 सितम्बर तक चलेगी । इसके अवलोकन का समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा ।

बून्दी। जिला कलक्टर महेश चंद शर्मा को अपनी चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करवाते फोटोग्राफर नारायण मंडोवरा।

विदेशी पावणों का इस तरह हुआ स्वागत-सत्कार
प्रदर्शनी में आए विदेशी पावणों का विजयराज सिंह मालकपुरा व प्रेमशंकर सैनी ने साफे बांध, माला पहना व स्मृति चिह्न भेट कर स्वागत किया । इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया से आए क्रिस्टोफर ए डेविड, एलिजाबेथ आदि पर्यटक इस हेरिटेज सिटी में हुए शानदार स्वागत से अभिभूत हो उठे। उत्साही विदेशी पर्यटकों ने साफे में सेल्फी लेकर खुशी व्यक्त की। सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर ने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर 27 सितम्बर को कन्या महाविद्यालय की छात्राओं को पुरा धरोहरों का भ्रमण कराया जाएगा । सुखमहल परिसर में अपराह्न अलगोजा वादन व प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी होगा।