रजत गृह कॉलोनी के नलों में आया काफी गंदा पानी, लोग रहे परेशान

0
103

न्यूज चक्र @ बून्दी
शहर की सबसे बड़ी कॉलोनी रजत गृह में आज बुधवार सुबह हुई जलापूर्ति में पानी बेहद गंदला आया।‌ यह पानी पीना तो दूर घर के किसी अन्य काम का भी नहीं था। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जैसे-तैसे कर काम चलाया। नैनवां रोड क्षेत्र के नलों में गंदा पानी आने की समस्या बारिश के समय से ही शुरू हो गई थी, जो कम-ज्यादा अभी तक बनी हुई है। यहां के जिन घरों में शाम को जलापूर्ति होती है, उनमें भी हल्के गंदे के अलावा काफी कम दबाव से पानी आने की समस्या है।
रजत गृह कॉलोनी के गेट नम्बर 1 के निवासी संजीव सक्सेना व गेट नम्बर 7 के निवासी पंकज सिसोदिया सहित अन्य लोगों ने सुबह की पारी वाले घरों में काफी गंदा पानी आने की बात कही। इस पानी को उपयोग में आने लायक बनाने के लिए इसमें जरा सी फिटकरी डाली तो कुछ गंदगी झाग के रूप में ऊपर तैरने लगी तो कुछ गंदगी बर्तनों के पैंदे में जमी दिखाई दी। गेट नम्बर 5 के निवासी राजीव पावा आदि ने बताया कि उनके यहां शाम के समय जलापूर्ति होती है। इसमें पानी गंदला आने के अलावा काफी कम दबाव से व कम समय ही आता है। इससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।
गौरतलब है कि बारिश के बाद का यह मौसम बीमारियों के लिहाज से काफी संवेदनशील है। इसका असर देखने को भी मिल रहा है। इसी के साथ नलों में आने वाला ऐसा गंदा पानी इस समस्या को भयावह बना सकता है।
इस स्थिति की जानकारी देने के लिए जलदाय विभाग के एईएन जेपी दाधीच ‌को कई‌ बार फोन किया, मगर उनसे बात नहीं हो पाई।