जयपुर में 16 को होगी कौमी एकता कॉन्फ्रेंस

पीस मिशन सोसायटी करेगी आयोजन

0
166

न्यूज चक्र @ कोटा
पीस मिशन सोसायटी की ओर से 16 सितम्बर को जयपुर के बिरला सभागार में ‘कौमी एकता कॉन्फ्रेंस’ का आयोजन किया जाएगा। इसमें कोटा सहित हाड़ौती अंचल से एक हजार से अधिक सर्व समाज के बुद्धिजीवी व सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग भाग लेंगे। पीस मिशन के राष्ट्रीय संयोजक व मदरसा बोर्ड के पूर्व चैयरमेन मौलाना फजले हक व मिशन के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष नियाज अहमद ‘निक्कू’ ने बुधवार को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।
फजले हक ने इस अवसर पर कहा कि देशभर में इस समय आतंकवाद, सम्प्रदायवाद और जातिवाद के कारण नफरत की चिंगारी फैल रही है। हम इसे प्यार, मोहब्बत और भाईचारे के जल से बुझा कर अमन-ओ-शांति का संयुक्त अभियान चलाएंगे। हमारा मकसद देश की हजारों साल पुरानी गंगा-जमुनी तहजीब और संस्कृति को कौमी एकता की ताकत से बचाना है। वहीं नियाज अहमद ने कहा कि भारत में रहने वाला हर मुस्लिम सच्चा हिन्दुस्तानी है। हिन्दू-मुस्लिम धर्म एकता का प्रतीक है। कौमी एकता कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाईचारे, आपसी सद्भाव, प्यार- मोहब्बत का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व विशिष्ट अतिथि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक बंसल अतिथि होंगे। पीस मिशन सोसायटी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता आसिफ खान, कोटा अध्यक्ष अब्दुल करीम व प्रवक्ता मंजूर तंवर ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में सभी धर्म गुरुओं, समाज सेवकों, राजनीतिज्ञ, बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया गया है। कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता आध्यात्मिक गुरु हजरत अल्लामा मोहम्मद सय्यद कासिम अशरफ किछोछा शरीफ, (उत्तर प्रदेश) करेंगे। मुख्य वक्ता शंकराचार्य स्वामी लक्ष्मी, हिन्दू मुस्लिम जन एकता मंच के संस्थापक रामेश्वरा नंद महाराज (बीकानेर) वक्ता होंगे।
इससे पूर्व कॉन्फ्रेंस को सफल बनाने के लिए मौलाना फजले हक की अध्यक्षता में पीस मिशन कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इसमें सभी समाज के बुद्धिजीवियों व समाजसेवियों ने शिरकत की। आमीन कागजी को कॉन्फ्रेंस का संयोजक बनाया गया है। प्रेसवार्ता के दौरान कौमी एकता कॉन्फ्रेंस के पोस्टर का विमोचन भी किया गया।