मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा में किसान मोर्चा के कार्यकर्ता निभाएंगे अहम भूमिका

0
279

न्यूज चक्र @ बून्दी
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की शनिवार को हिंडौली विधानसभा क्षेत्र के रानीपुरा गांव में आवश्यक बैठक आयोजित की गई। इस आगामी 17 सितम्बर को जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आने वाली मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा का स्वागत करने व इसी माह होने वाले मोर्चा के जिला सम्मेलन की रणनीति तैयार की गई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अनिल जैन ने सम्मेलन की रूपरेखा रखी। साथ ही केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। अध्यक्षता कर रहे किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं माटूंदा सरपंच महेन्द्र शर्मा ने केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। किसानों के 50-50 हजार तक के ऋण माफ करने व सहकारी समितियों से उन्हें  65 हजार करोड़ तक के ऋण दिए जाने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ की। इसके अलावा वर्ष 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य के तहत फसलों के समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। मोर्चा जिलाध्यक्ष ने प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में गौरव यात्रा के दौरान मोर्चा के 5 हजार कार्यकर्ताओं के शामिल रहने का लक्ष्य तय किया। साथ ही बताया कि जिला सम्मेलन की तिथि कुछ दिन में तय कर दी जाएगी। इसके लिए मोर्चा के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष भीमसिंह गौड़ को प्रभारी बनाया गया।
मोर्चा के प्रदेश मंत्री मुकुट नागर ने कहा कि राजस्थान सरकार ने आज तक के इतिहास में दूसरी बार किसानों के ऋण माफ किए गए हैं। इससे पहले भी राज्य में भैरोसिंह की भाजपा सरकार ने ही ऐसा कदम उठाया था। बैठक को विशिष्ट अतिथि भाजपा के जिला मंत्री हीरालाल गुर्जर, दबलाना के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता राधेश्याम झंवर, मोर्चा के जिला महामंत्री धर्मराज व कैलाश चन्द्र शर्मा तथा जिला उपाध्यक्ष हुमैरा केसर ने भी सम्बोधित किया।

यह महत्वपूर्ण प्रस्ताव लिया
बैठक में जिले में हो रही बारिश के कारण जिन किसानों की उड़द, सोयाबीन, मूंग आदि फसलें खराब हो गई हैं, उन्हें मुआवजा दिए जाने का प्रस्ताव लिया गया। इसे राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा। साथ ही बाद में चावल की फसल के लिए आवश्यकता होने पर नहरों में पानी छोड़े जाने का प्रस्ताव भी लिया। इसमें मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष परमानंद मीणा, शुभांक दोराश्री, प्रदीप चौधरी, जिला मंत्री प्रशांत मीणा, सत्यनारायण नागर आदि भी मौजूद थे। संचालन मोर्चा के दबलाना मंडल अध्यक्ष हेमराज राठौर ने किया। अंत में मंडल महामंत्री तेजवीर चौधरी ने सभी को धन्यवाद दिया।