राजकीय कन्या कला महाविद्यालय की छात्राओं ने किया व्याख्याताओं का सम्मान

0
75

न्यूज चक्र @ कोटा
शिक्षक दिवस के अवसर पर बुधवार को राजकीय कन्या कला महाविद्यालय मेें झांसी रानी फोर्स की वरिष्ठ छात्रा हनी शर्मा की अगुवाई में छात्राओं ने व्याख्याताओं को कुमकुम का टीका लगा व माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया।
व्याख्याताओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देने पहुंचीं छात्राओं ने पहले महाविद्यालय परिसर में स्थापित माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने सभी व्याख्याताओं के पास जाकर उन्हें कुमकुम का टीका लगा, चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। इसी क्रम में इन छात्राओं ने विभिन्न कक्षाअों में जाकर अन्य छात्राओं को शिक्षक दिवस का महत्व बताया। साथ ही महाविद्यालय परिसर में गुरु शिष्य परम्परा का निर्वहन करने का आग्रह भी किया।
हनी शर्मा ने कहा कि गुरुवर के आशीर्वाद से हम अध्ययन में ही नहीं अपितु जीवन के हर मोड़ पर सफल हो पाते हैं। गुरुजनों का सिखाया सबक जीवन में आने वाली हर चुनौती से निपटने के काबिल बनाता है। इस अवसर पर आसिफा जिलानी, निधि स्वामी, सुषमा चौधरी, अंकिता मीणा, सुमन रावत, भावना चैहान, हर्षिता नामदेव, अलिमा खान, मेघा सिंह, रिद्धि शर्मा, सिद्धि शर्मा, स्वाति गोचर, माया गुर्जर, अंतिमा कुमारी, खुशबू कश्यप, शीला नागर, ज्योति बैरवा, सुनिता मीणा, हिमांशी यदुवंशी आदि छात्राएं भी हनी के साथ थीं।