पंजाबी समाज समिति: स्नेह मिलन समारोह में नाच-गानों से खूब जमा रंग, खेल-कूद भी हुए

0
188

न्यूज चक्र @ कोटा
पंजाबी समाज समिति का स्नेह मिलन समारोह रावतभाटा रोड स्थित पावणा रिसोर्ट में आयोजित किया गया। समिति के प्रवक्ता दीपक अरोड़ा ने बताया कि इसमें आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में महिला-पुरुषों ने उत्साह से भाग लेकर समां बांध दिया।
कार्यक्रम में महिलाओं ने ‘‘दिल दा मामला है….छल्ला…, परांदे…. हीर…’’ आदि गानों पर जमकर डांस किया। साथ ही फिल्मी गीतों की संगीतमय प्रस्तुतियों के साथ ठुमके भी लगाए। स्नेह मिलन समारोह में कुर्सी दौड़, रुमाल दौड़, 100 मीटर दौड़ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इनमें विजेता रहे दीपक अरोड़ा, शक्ति कोहली, गुलशन राॅय, दीप साहनी, राजीव साहनी, मधु पंजाबी व पिंकी अरोड़ा को पुरस्कृत किया गया। महिलाओं ने सामूहिक गायत्री मंत्र का पाठ भी किया।
समारोह को सम्बोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष दर्शन पिपलानी ने कहा कि पंजाबी समाज जहां भी रहता है, वहां अपने लिए विशिष्ट स्थान रखता है। पंजाबी संस्कृति की खुशबू हमारे संस्कारों से मिलती है। स्नेह मिलन समारोह से पंजाबी परिवारों को आपस में मेलजोल का अवसर मिलता है। संरक्षक अर्जुनदेव चड्ढा ने कहा कि पंजाबी लोगों को एक दूसरे से घुलना-मिलना और मस्ती भरे पल बिताना बहुत पसंद है। पंजाबियों में मस्ती कूट-कूट कर भरी होती है। इस प्रकार के समारोह से आपसी स्नेह में तो वृद्धि होती ही है, एकता के सूत्र में बांधने में भी मदद मिलती है। कार्यक्रम में समिति के सचिव सागर पिपलानी, संरक्षक रवीन्द्र साहनी, महेन्द्र निझावन, प्रवीण बाठला, प्रवेश भूटानी आदि भी शामिल हुए।