जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का किया अपहरण

0
133

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
दक्षिणी कश्मीर के तीन जिलों कुलगाम, अनंतनाग व पुलवामा से आतंकियों ने गुरुवार से अब तक पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अपहरण कर लिया। इनमें एक डीएसपी व एक एसएचओ का भाई भी शामिल है। इन वारदातों के सामने आने के बाद घाटी के अन्य पुलिसकर्मियों के परिजनों में भी अपनी सुरक्षा को लेकर भारी चिंता व्याप्त हो गई है।
पिछले 48 घंटे में पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के अपहरण होने के बाद पूरी घाटी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। डीजीपी डॉ. एसपी वैद का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। आतंकियों ने पहले भी धमकी दी थी कि यदि उनके परिवार वालों के साथ ज्यादती की गई तो सुरक्षाबलों के परिवार भी सुरक्षित नहीं रह पाएंगे। गुरुवार को आतंकी रियाज नायकू के पिता को पूछताछ के लिए उठाए जाने, दो आतंकियों के घर जलाए जाने और आतंकी सैयद सलाहुदीन के दूसरे बेटे को एनआईए की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद अपहरण की घटनाएं सामने आई हैं।
माना जा रहा है कि परिवार वालों के साथ सुरक्षा बलों की ओर से सख्ती किए जाने पर बौखलाए आतंकियों ने अपहरण की इन वारदातों को अंजाम दिया।
गुरुवार को पहले तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों के अपहरण की बात सामने आई। फिर यह संख्या बढ़कर पांच हुई और देर रात तक नौ हो गई थी। आज फिर से दो लोगों के अपहरण की खबर आई।
आतंकियों ने इनका किया है अपहरण
-अदनान अशरफ शाह, भतीजा- मोहम्मद सैयद शाह ( डीएसपी, साउथ कश्मीर)
-गौहर अहमद, भाई- डीएसपी एज़ाज
-आरिफ अहमद संकार, भाई- एसएचओ नजीर अहमद
-फैजान अहमद मकरू, बेटा- बशीर अहमद मकरू
-जुबैर अहमद भट, बेटा- पुलिसकर्मी मोहम्मद मकबूल भट
-सुमर अहमद राथर, बेटा- अब्दुल सलाम राथर
-पुलवामा से एक पुलिसवाले के भाई को अगवा किया गया
-पुलिसवाले के बेटे को काकापोरा से
-त्राल से भी एक पुलिसवाले के बेटे को अगवा किया गया
-नसीर अहमद मीर, बेटा- पुलिसकर्मी गुलाम हसन मीर
सुरक्षा बलों की ओर से इनकी खोज के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।