देश के सबसे बुजुर्ग नेता एम. करुणानिधि का निधन

0
138

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क
तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि (94) की मंगलवार देर शाम मौत की पुष्टि हो गई। इसी के साथ उनके लाखों समर्थकों में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में लोग फूट-फूटकर रोने लगे। शाम 6.10 बजे उनका निधन हुआ।
करुणानिधि की तबीयत और बिगड़ने की खबर आने के बाद से गोपालपुरम में उनके समर्थक जुटने लगे थे। चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर भी, जहां वे भर्ती थे, डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। उनकी मौत की खबर आते ही अस्पताल के बाहर समर्थकों के बीच कोहराम मच गया। ये तमिलनाडू के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके थे। करुणानिधि की तबियत बिगड़ने की खबर के बाद से ही समर्थक रोने लगे थे। इसी के साथ पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रहने को कहा दिया गया था। कल शाम मरीना बीच पर करुणानिधि की अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनकी मौत पर राज्य में सात दिन के राजकीय अवकाश की घोषणा कर दी गई है। कल बुधवार को राज्य में अवकाश रहेगा।
पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल भी जाएंगे चैन्नई
करुणानिधि को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कई अन्य दिग्गज नेता भी बुधवार को चैन्नई पहुंचेंगे। इनमें ममता बनर्जी भी शामिल रहेंगी। करुणानिधि दस दिन से गम्भीर बीमार चल रहे थे। उन्होंने 70 से अधिक तमिल फिल्मों की कहानी भी लिखी थी। वे अपने जीवन में कभी कोई चुनाव नहीं हारे। उन्होंने तीन शादियां की थींं, जिनसे छह बच्चे हुए। कनिमोझी और स्टालिन इनमें शामिल हैं।