अलवर: बूचड़खाने से 20 गायों की खालें बरामद, गोमांस होता था सप्लाई

0
94

न्यूज चक्र @ अलवर
अलवर जिले के गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र के एक बूचड़खाने से पुलिस ने बुधवार को गायों की 220 खालें बरामद की हैं। थानाधिकारी दारा सिंह ने यह जानकारी दी।
थानाधिकारी सिंह ने बताया कि कल ( मंगलवार ) को गाय की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शकील कुरैशी की सूचना पर यह कार्रवाई की गई।
पुलिस को बूचड़खाने से गायों की खालों के अलावा भैंसों की 82 और बकरियों की 45 खालें भी मिली हैं। पुलिस ने एक गाय के वध के मामले में कुरैशी, उसकी पत्नी, मां और भाभी को गिरफ्तार किया है। सोमवार (30 जुलाई) को इनके यहां से 40 किलोग्राम गोमांस बरामद किया गया था। सिंह के अनुसार कुरैशी ने पूछताछ में बताया कि सलीम नाम के व्यक्ति द्वारा गोविंदगढ़ में चलाए जा रहे लाइसेंस प्राप्त बूचड़खाने में अवैध रूप से गायें भी काटी जाती हैं। कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद से सलीम फरार चल रहा है। उसने बताया कि सलीम और उसका साथी सत्तार उत्तर प्रदेश के हापुड़ में गायों की खाल बेचते हैं। पुलिस ने सलीम और सत्तार के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। वहीं इस समाचार के सामने आते ही बीजेपी को विपक्षी पार्टियों के खिलाफ एक मजबूत हथियार मिल गया है।
गोमांस करते थे सप्लाई
पुलिस सूत्रों ने आरोपियों से पूछताछ व अपनी जांच के हवाले से यह भी बताया है कि आरोपियों के द्वारा राजस्थान के अलावा हरियाणा व आसपास के अन्य इलाकों में भी गोमांस की सप्लाई किए जाने की बात सामने आई है। पुलिस इसके लिए भी सबूतों को पुख्ता सबूत जुटाने में लगी हुई है।