60 लाख की अच्छी-भली सड़क खोद डाली, मगर नालियां नहीं बनाईं: सुवालका (वीडियो)

0
101

न्यूज चक्र @ कोटा
कुन्हाड़ी की सुभाष नगर कॉलोनी में नालियां बनाने की मांग लम्बे समय से की जा रही है, जिससे लोगों की बड़ी समस्या का समाधान हो सके। यूआईटी ने इस पर तो ध्यान नहीं दिया, उलटे 60 लाख से बनी अच्छी-भली सड़क को खोद कर इसे सीसी करने के नाम पर बेवजह पैसा बहाया जा रहा है। वार्ड पार्षद एवं नगर निगम में प्रतिपक्ष नेता अनिल सुवालका ने यह बड़ा आरोप लगाया है।
सुवालका ने ‘न्यूज चक्र‘ से कहा कि क्षेत्र में कुछ जगह नालियां नहीं होने से गंदगी की भारी समस्या है। वहीं सुभाष नगर में सड़क बिलकुल सही थी। फिर भी इसे ऊपर से एक-एक इंच खोद कर इसे सीसी रोड बनाया जा रहा है। सड़क का यह कार्य शुरू हुआ तो कॉलोनी वासियों ने इसका विरोध करते हुए सुवालका को मौके पर बुलाया। कॉलॉनी वासियों का कहना था कि नई सड़क बनाई भी जा रही है तो इसे पुरानी सड़क के लेवल में ही बनाया जाए। चौड़ाई भी पहले जितनी ही रखी जानी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो घरों में पानी भरेगा।

इस पर सुवालका ने यूआईटी के अधिशाषी अभियंता अनिल गालव से शिकायत की और काम बंद करवा दिया। सुवालका ने अधिकारियों से कॉलोनी वासियों की मंशा के अनुरूप ही सड़क में बदलाव किए जाने की मांग की है। उन्होंने इस पर भी सवाल उठाया कि जब सड़क बिलकुल सही थी तो उसे अभी नए सिरे से क्यों बनाया जा रहा है? सुवालका ने कहा कि यह तो जनता के पैसे की बर्बादी है। जहां सड़क की आवश्यकता है, वहां तो नहीं बनाई जा रही है।