कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: पेपर लीक कराने की कोशिश करते नागौर के दो दलाल गिरफ्तार

0
106

न्यूज चक्र @ जयपुर/नागौर
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को फुल प्रूफ करने के पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद प्रदेश के नकल गिरोह और उनके दलालों का हौसला पस्त नहीं हुआ है। बेख़ौफ़ हो वे अभी भी इस परीक्षा में सेंध लगाने की जुगत भिड़ा रहे हैं। नकल गिरोह के ऐसे ही दो दलाल शनिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए, वहीं एक दलाल फरार हो गया। ये दलाल पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने की जुगत में लगे हुए थे। जयपुर में गिरफ्तार इन दोनों दलालों से नागौर के डीडवाना थाने में पूछताछ की जा रही है।
डीडवाना एसएसपी दीपक यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार को आयोजित हो रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कुछ दलाल गिरोह पेपर आउट करवाने की फिराक में थे। पुलिस ने मौलासर में सनराइज़ कोचिंग क्लासेज और डिफेंस एकेडमी चलाने वाले सुरेश कुमार राहड़ को जयपुर के रेनवाल से गिरफ्तार किया है। उसके साथ ही एक और दलाल रौनक कोचिंग क्लासेज के नोलाराम को पकड़ा है। दोनों को गिरफ्तार कर डीडवाना लाया गया। वहीं तीसरा दलाल धोद में सैनिक डिफेंस एकेडमी चलाने वाला सुरेश कुमार मौका पाकर फरार हो गया।
15-20 अभ्यर्थियों से ले चुके हैं पैसे
पूछताछ में सामने आया है कि बेरोजगार युवकों को नौकरी की गारंटी देकर 15-20 अभ्यर्थियों से ये दलाल पेपर आउट करवाने और नकल कराने के नाम पर पैसा भी ले चुके हैं। फिलहाल डीडवाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। दलालों से पूछताछ की जा रही कि उनके तार कहां कहां जुड़े हुए है। उल्लेखनीय है परीक्षा से पहले पुलिस ने गत तीन चार दिनों में जयपुर, जोधपुर, सीकर, भरतपुर और अलवर में भी कार्रवाई कर नकल गिरोह और उनसे जुड़े दलालों को गिरफ्तार किया है।