राजस्थान के राज्यमंत्री खिलजी ने दिल्ली दौरे में केन्द्रीय मंत्रियों सहित कई भाजपा दिग्गजों से की मुलाकात

0
122

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
राजस्थान उर्दू अकादमी के चेयरमैन राज्यमंत्री अशरफ अली खिलजी ने अपने दिल्ली दौरे में भाजपा के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर महत्वपूर्ण राजनैतिक चर्चा की। साथ ही अपने क्षेत्र के लोगों की विभिन्न समस्याएं भी रखीं।
खिलजी ने सबसे पहले केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात की। इसमें उनसे करीब आधा घंटे क्षेत्र के राजनैतिक हालात पर चर्चा की। खिलजी ने केन्द्रीय मंत्री नकवी का गुलदस्ता भेंटकर और बाड़मेरी देशी पट्टू ओढ़ाकर अभिनंदन किया। बाड़मेर क्षेत्र की राजनैतिक और भौगोलिक स्थिति से अवगत करवाते हुए नकवी से शिक्षा के क्षेत्र में विशेष सहयोग व सीमावर्ती बाड़मेर-जैसलमेर जिले के अल्पसंख्यकों को विशेष पैकेज देने की मांग रखी। नकवी को प्रदेश के राजनैतिक घटनाक्रम से भी अवगत करवाया।
इसके बाद खिलजी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन के आवास पहुंचे। वहां भी उन्होंने करीब आधा घंटा शाहनवाज से राजनैतिक चर्चा की। खिलजी ने उनका भी गुलदस्ता भेंटकर और देशी बाड़मेरी पट्टू ओढ़ाकर अभिनंदन किया। खिलजी ने चर्चा में नकवी को आश्वस्त किया कि क्षेत्र की मुस्लिम जनता भाजपा के साथ है। राजस्थान की यशस्वी मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे सिंधिया के नेतृत्व में क्षेत्र और प्रदेश की छत्तीसों कौमों का विकास हुआ है। खिलजी ने राज्यसभा सांसद रामनारायण डूडी व ओम माथुर के भी समाज का विकास पत्र सौंपा। खिलजी ने भाजपा के कई अन्य राष्ट्रीय नेताओं से भी मुलाकात की।
राजस्थान के राज्यमंत्री खिलजी के साथ इस दौरे में मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान खान, प्रवक्ता शरीफ मोहम्मद खिलजी व सामाजिक न्याय संस्थान भारत सरकार के केन्द्रीय निदेशक सैय्यद शाह आलम भी थे।