तीनों खान ही नहीं बाहुबली को भी पछाड़ा, ‘संजू’ ने तोड़े बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड

0
285

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क/ नई दिल्ली
बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ फिल्म समीक्षकों को हैरान कर दिया है। इस फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन रविवार को जितनी कमाई की उससे ‘बाहुबली 2’ के साथ बॉलीवुड के तीनों खान की फिल्में बहुत पीछे छूट गईं। रणबीर कपूर के लीड रोल वाली इस मल्टीस्टारर फिल्म को रिव्यू और रेटिंग अच्छी मिली है। दर्शक भी इसे शानदार बता रहे हैं। रविवार की कमाई से यह नतीजे सामने आए।
मार्केट एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म की कमाई के आंकड़े जारी करते हुए लिखा है कि रविवार को दर्शकों ने फिल्म को जादू की झप्पी दे दी है। माउथ पब्लिसिटी का फायदा फिल्म को तीसरे दिन मिला और इसने रविवार को 46.71 करोड़ की कमाई की। इसके साथ ही यह फिल्म तीन दिन में ही 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हो गई। इस फिल्म ने पहले दिन 34.75 करोड़, दूसरे दिन 38.60 करोड़ और तीसरे दिन 46.71 करोड़ की कमाई की। कुल मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म तीन दिन में ही कुल 120.06 करोड़ कमा चुकी है। तीसरे दिन रविवार को 46.71 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इस फिल्म ने बॉलीवुड में किसी एक दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
बॉलीवुड में इससे पहले यह रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के नाम था, जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपए कमाए थे। इसके अलावा डब फिल्मों में ये रिकॉर्ड ‘बाहुबली 2’ के नाम था। ‘बाहुबली 2’ के हिन्दी वर्जन ने रिलीज के तीसरे दिन रविवार को 46.50 करोड़ की कमाई की थी। अब ‘संजू’ ने इन दोनों फिल्मों की कमाई को पीछे छोड़ दिया है।
‘संजू’ ने ये रिकॉर्ड भी बनाए
‘संजू’ इस साल ओपनिंग वीकेंड में कमाई करने वाली सबड़े बड़ी फिल्म बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ‘पद्मावत’ के नाम था, जिसने पांच दिन के ओपनिंग वीकेंड में 120.06 करोड़ की कमाई की थी। ‘रेस 3’ ने तीन दिन के ओपनिंग वीकेंड में 106.47 करोड़ और ‘बागी 3’ ने 73.10 करोड़ कमाए थे। वहीं ‘संजू’ तीन दिन में ही सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई।
यह फिल्म रिलीज के साथ ही हर रोज कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है। पहले दिन की कमाई के मामले में भी यह इस साल की सबसे बड़ी फिल्म रही। 34 करोड़ की कमाई के साथ इसने पहले दिन ही सलमान की फिल्म ‘रेस 3’ को पछाड़ दिया, जिसने 28.50 करोड़ रुपए कमाए थे।
‘संजू’ कुल 5300 स्क्रीन्स (इंडिया में 4000 और ओवरसीज में 1300) स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है। रणबीर कपूर के अलावा इस फिल्म में परेश रावल, मनीषा कोईराला, करिश्मा तन्ना, जिम सर्भ, विक्की कौशल, सोनम कपूर और अनुष्का शर्मा भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।
इस फिल्म के ट्रेलर में संजय दत्त कहते नज़र आ रहे थे कि वो बेवड़े हैं, ठरकी हैं, ड्रग एडिक्ट हैं, पर टेररिस्ट नहीं हैं। इसी बात को फिल्म में पूरी तरह से साबित करने की कोशिश की गई है, हालांकि, इसे नज़रअंदाज करें तो कहानी हो या फिर एक्टिंग ‘संजू’ हर मामले में इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक बन गई है। इसे खासतौर पर रणबीर कपूर के एक्टिंग टेलेंट और काम के प्रति डिवोशन को परखने के लिए भी देखा जा सकता है। संजय दत्त के फैन तो इसे जरूर देखेंगे ही। राजुकमार हिरानी ने इस फिल्म से यह भी साबित कर दिया है कि कहानी कैसी भी हो, अगर उसे कहने का सलीका सही है तो आप दर्शकों का दिल जीत सकते हैं। यह फिल्म ड्रग्स, अल्कोहल या फिर अफेयर  की नहीं, अपितु बाप-बेटे की बेहद इमोशनल कहानी है।