अब प्रान्तवाद, जातिवाद नहीं, विकासवाद ही चलेगा

0
121

न्यूज चक्र @ कोटा
नरेन्द्र मोदी विचार मंच के 14 वें स्थापना दिवस पर सोमवार को गुजराती समाज भवन में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें सफाई कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं, समाज सेवियों, वानर सेना, आॅटो एम्बुलेंस सहित राष्ट्रहित में कार्यरत व निस्वार्थ सेवा करने वाले 70 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम में नरेन्द्र मोदी विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक रवि चाणक्य मुख्य वक्ता थे। राष्ट्रीय युवा महासचिव विकास पचवारिया, प्रान्त अध्यक्ष राजेन्द्र पारीक, उपाध्यक्ष मनोज पारीक भी मंच पर मौजूद रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता रवि चाणक्य ने कहा कि देश में जातिवाद और प्रान्तवाद के नाम पर खूब बवाल काटा गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का नवनिर्माण हो रहा है। नरेन्द्र मोदी के भारत में केवल विकासवाद चलेगा। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश वंशवाद और तुष्टिकरण से भी मुक्त होकर रहेगा। नरेन्द्र मोदी विचार मंच के कार्यकर्ताओं को राष्ट्र का विचार ‘आइडिया आॅफ इण्डिया’ को लेकर जनता के बीच जाना होगा। नरेन्द्र मोदी के विकास के नारों से गली और गांव को गुंजायमान करने का काम हम सभी को करना है। राष्ट्र के नवनिर्माण में भागीदारी निभाने वाले ही सम्मान के असली हकदार हैं।
राष्ट्रीय युवा महासचिव विकास पचवारिया ने कहा कि नरेन्द्र मोदी अब व्यक्ति न होकर तत्व हैं। जिनका नाम विकास और प्रगति का पर्याय बन चुका है। देश में नरेन्द्र भाई मोदी का नेतृत्व मिलता रहे और भारत की विजय पताका सम्पूर्ण विश्व में फहराती रहे, इसके लिए कार्यकर्ताओं को रातों की नींद और दिन का आराम छोड़ना होगा। देश भर में नरेन्द्र मोदी विचार मंच के 25 लाख कार्यकर्ता अलख जगाने का कार्य कर रहे हैं। अब युवाओं ने ठान लिया है तो मिशन 2019 भी कठिन नहीं है। भारत हमारी माता है, इसलिए इसकी सेवा के लिए कोई और आने वाला नहीं है, हमें ही आगे बढना होगा। देश के 125 करोड़ भारतीयों का दिल जीतना है तो सेवा को ही आधार बनाना होगा।
इन्हें मिली नियुक्तियां
कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि चाणक्य ने चित्तौड़ प्रान्त में नवनियुक्त पदाधिकारियों की घोषणा भी की। इस दौरान प्रान्त अध्यक्ष राजेन्द्र पारीक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं बारां जिला प्रभारी ललित दाधीच, उपाध्यक्ष मनोज पारीक, आशु दीक्षित, संगठन मंत्री मनोज कसेरा, अजमेर प्रभारी विनय शर्मा, बारां युवा शाखा जिलाध्यक्ष योगेश यादव, कोटा युवा शाखा जिलाध्यक्ष अनीश शर्मा, झालावाड़ अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, कोटा जिला उपाध्यक्ष कमल किशोर टेलर, जिला महामंत्री अशोक मेहता, लाडपुरा विधानसभा अध्यक्ष शुभम शर्मा, उत्तर विधानसभा अध्यक्ष अक्षय गुप्ता व दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष चेतन झा को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।