‘हर बूथ के विधायक करो तैयारी जीत की’ पोस्टर का विमोचन

कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए आम आदमी पार्टी का नया कॉन्सेप्ट

0
162

न्यूज चक्र @ कोटा
आम आदमी पार्टी बूथ विधायक के रूप में नया कॉन्सेप्ट शुरू कर रही है। इसके तहत हर बूथ पर बूथ विधायक नियुक्त किये जाएंगे। इन्हें अभियान चलाकर पार्टी की ओर से जीत की तैयारी का मंत्र भी दिया जाएगा। पार्टी की ओर से बुधवार को नयापुरा स्थित पंकज होटल परिसर स्थित जैन रेस्टोरेंट में ‘हर बूथ के विधायक, करो तैयारी जीत की’ पोस्टर का विमोचन किया गया। कार्यक्रम के आयोजक पार्टी नेता पार्षद मोहम्मद हुसैन ने यह जानकारी दी।
हुसैन ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पार्टी की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सुमित विजय थे। विशिष्ट अतिथि निलेश अग्रवाल रहे। अध्यक्षता श्रेयांस मेहता ने की। इस मौके पर हुसैन ने कहा कि बूथ के अध्यक्ष ही पार्टी को चुनाव जिताने के बाद बूथ के विधायक बनाए जाएंगे। इन बूथ विधायकों से पार्टी संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सीधे सम्पर्क में रहेंगे। बूथ के विधायक ही उनके क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की अनुशंषा करेंगे। कार्य पूरा होने पर उसका उद्घाटन भी बूथ विधायक ही करेंगे। विकास कार्यों पर लगने वाले पत्थरों पर भी सबसे ऊपर बूथ विधायक का नाम होगा, पार्षद या विधायक का नहीं।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुमित विजय भाजपा के साथ कांग्रेस पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां भ्रष्टाचार में डूबी हुई हैं। बारी-बारी से सरकार में आकर प्रदेश को लूट रही हैं। 2018 का चुनाव राजस्थान की आन-बान-शान लौटाने का चुनाव है। विजय ने यह भी कहा कि राजस्थान सम्पूर्ण राज्य है। यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो बेहतर काम होंगे। नवीन पालीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। भाजपा के राज में आम आदमी महंगाई तले दबा हुआ है।
भगवान सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे राजस्थान में 50 हजार बूथ पर अध्यक्ष बनाने के करीब है। अब तक प्रदेश भर में 43 हजार से अधिक युवाओं को जोड़ा जा चूका है। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए हुसैन ने कोटा उत्तर विधान सभा के 22 वार्डों में 22 वार्ड अध्यक्ष व 218 बूथ अध्यक्ष शीघ्र नियुक्त करने पर जोर दिया। हुसैन ने कहा आने वाले दिनों में प्रत्येक बूथ पर 10 सदस्यों की कमेटी का गठन भी कर दिया जाएगा। मतदाता सूची के हिसाब से उत्तर विधानसभा के हर घर तक पहुंच कर दिल्ली सरकार की उपलब्धियां बता कर आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की जाएगी।
कार्यक्रम में डॉ. आरती गर्ग, नीलम शुक्ला, शिवानी सैन, आबिद हुसैन अंसारी, अनिल पचेरवाल, विनय नरवाल, जगदीश सुमन, शबनम खान, संदीप शर्मा, दीपक शर्मा, हेमन्त गुर्जर, अशफाक अंसारी, इदरिस वारसी, यशवंत पालीवाल, पंकज गौतम, शैलेन्द्र जैन राजकिशोर सैन, हुसैन मामू आदि बूथ कार्यकर्ता, वार्ड संयोजक व बूथ अध्यक्ष मौजूद रहे।