महाराणा प्रताप जयंती: शौर्य वाहन रैली में शामिल रहेंगी सुभाष चन्द्र बोस की प्रपौत्री राज्यश्री

0
161

न्यूज चक्र @ कोटा
वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जन्मोत्सव समिति की ओर से शनिवार को प्रताप जयंती के अवसर पर शाम 5 बजे विशाल शौर्य वाहन रैली निकाली जाएगी। इसमें नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रपौत्री राजश्री बोस भी शामिल रहेंगी।
आयोजन समिति के मुख्य संरक्षक रामकुमार मेहता ने बताया कि रैली में शौर्य के पर्याय महाराणा प्रताप के जीवन चरित्र से सम्बन्धित विभिन्न झांकियां शामिल रहेंगी। इस रैली के लिए शहर को केसरिया रंग में रंगा गया है। रैली में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य विजयपाल सिंह तोमर व नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रपौत्री राज्यश्री बोस भी शामिल होंगी। इसकी पूर्व संध्या पर शहर में अनेक स्थानों पर विद्युत सज्जा भी की गई है। आयोजन के सहसंयोजक देबू राही व अनिल तिवारी ने बताया कि रैली मानव विकास भवन से शाम 5 बजे शुरू होगी। यह गुमानपुरा, कैथूनीपोल, रामपुरा बाजार व नयापुरा होते हुए कुन्हाड़ी स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थल पर पहुंचेगी। यहां धर्म सभा का आयोजन होगा। इसमें मुख्य वक्ता बाबा निरंजन नाथ अवधूत रहेंगे।
शौर्य रैली को शहर के सभी सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक व राष्ट्रवादी संस्थाओं का समर्थन है। रैली के स्वागत के लिए मार्ग में कई जगह स्वागत द्वार लगा दिए गए हैं। विभिन्न स्थानों पर सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं की ओर से पुष्प वर्षा की जाएगी। आयोजन को लेकर अंतिम समीक्षा बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। वहीं, दिन में रैली मार्ग का दौरा भी किया गया। इसमें प्रमुख रूप से समिति के कीर्तिकांत गोयल, गिर्राज गौतम, एलएन शर्मा, हीरेन्द्र शर्मा, तेजवीर सिंह, संदीप भाटिया, भरत शाक्यवाल, विजय राज सिंह हाड़ा, सोहन सिंह नरूका, राणा रजनीश सिसोदिया आदि शामिल रहे।