राज्यमंत्री खिलजी का शेखावाटी दौरा, स्वागत में उमड़े लोग

0
249

न्यूज चक्र @ चुरु/ सेन्ट्रल डेस्क
उर्दू अकादमी के चैयरमेन राज्यमंत्री अशरफ अली खिलजी मंगलवार को शेखावाटी दौरे पर रहे। इस दौरान उनके स्वागत में भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि भी उमड़े। लोगों ने उनके सामने विभिन्न मांगें भी रखीं। जिनके यथासम्भव समाधान का खिलजी ने आश्वासन दिया।
खिलजी सोमवार रात दस बजे झुंझुनूं सर्किट हाउस पहुंचे। जहां भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। मुस्लिम समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि भी स्वागत करने वालों में शामिल रहे। मंगलवार सुबह इस्लामपुर बगड़ मोड पर मुस्लिम महासभा झुंझुनूं के जिलाध्यक्ष आरिफ चंदेल ने ज्ञापन सौंपकर ऊर्दू विषय के अध्यापकों की नियुक्ति की मांग की। इस दौरान महासभा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।
डूण्डलोद मोड पर युवा समाजसेवी फारूक मण्ड्रेला के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। मण्ड्रेला ने ज्ञापन के माध्यम से पंजीकृत मदरसों में ऊर्दू विषय के अध्यापक लगवाने की मांग की।
नरहड दरगाह शरीफ पहुंचने पर दरगाह खादिमों ने उनका दस्तारबंदी कर स्वागत किया। खिलजी ने दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाकर देश में अमन-चैन और भाईचारे की दुआ मांगी। यहां से उनके पिलानी पहुंचने पर मोहल्ला कुरैशियान में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान मुस्लिम महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शरीफ मोहम्मद खिलजी और फारूक खान मण्ड्रेला ने क्षेत्र में ऊर्दू विषय के अध्यापकों की कमी और पंजीकृत मदरसों में ऊर्दू विषय के अध्यापकों की नियुक्ति के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा। यहां हाजी इब्राहिम, जुबेर खान, शौकत खां, सलीम मोहम्मद आदि मौजूद थे।
राजगढ़ में वाहन रैली से किया स्वागत
मोहल्ला नरहडिया, राजगढ़ पहुंचने पर अजीज खींची के नेतृत्व में राज्यमंत्री खिलजी का स्वागत किया गया। इस दौरान अकबर पहाड़खानी, यासीन चौहान, सादिक खींची, शरीफ मोहम्मद खिलजी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
मोहल्ला फतेहपुरिया राजगढ़ पहुंचने पर पप्पू बहलीम के नेतृत्व में खिलजी का स्वागत किया गया। यहां खिलजी ने समाज की युवा प्रतिभाओं को राजनीति में आगे लाने का आह्वान किया। इस दौरान मदरसा बोर्ड सदस्य लाल मोहम्मद भियाणी, शरीफ मोहम्मद खिलजी, अजीज खींची, मुंशी चौहान आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।
विवेकानन्द व कलाम से लें प्रेरणा
कोठारी इन्टरनेशनल एकेडमी के वार्षिक उत्सव में पहुंचने पर विद्यालय प्रशासन ने राज्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। यहां समारोह को सम्बोधित करते हुए खिलजी ने कहा कि तालीम के बिना समाज सुधार सम्भव नहीं है। देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मुस्लिम समाज से थे। इसके बावजूद आज इस क्षेत्र में मुसलमानों की हालत बदतर है। इसमें बदलाव के लिए उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अधिकाधिक शिक्षा से जुड़ने की अपील की। राज्यमंत्री खिलजी ने इस दौरान बालिका शिक्षा पर विशेष जोर देते हुए कहा कि एक बेटी के शिक्षित होने से दो घर सुधरते हैं। बेटियां घर की जीनत हैं। उन्हें हर हाल में हायर एजुकेशन दें।
उन्होंने युवाओं से एपीजे अब्दुल कलाम और स्वामी विवेकानंद को आदर्श मानकर उनके पद्चिह्नों पर चलने का आह्वान भी किया।खिलजी ने राजगढ़ के साम्प्रदायिक सौहार्द और भाईचारे की तारीफ करने के साथ उम्मीद जताई कि यह हमेशा कायम रहेगा। राज्यमंत्री खिलजी के इस शेखावाटी दौरे के दौरान मदरसा बोर्ड सदस्य लाल मोहम्मद भियाणी भादरा, फारूक कायमखानी मण्ड्रेला, शरीफ मोहम्मद खिलजी, सलीम मोहम्मद, अकबर खां नूहन्द,अजीज खींची राजगढ़, मौलाना सैफी मोहम्मद कासिम, मुमताज खां लाखलाण चुरु आदि भी मौजूद रहे। इस दौरान खिलजी ने लोगों की विभिन्न समस्याएं भी सुनीं व समाज के मौजिज लोगों से मुलाकात की। अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। इसमें सैकड़ों लोग मौजूद रहे।