17 साल पुराने ब्लाइंड मर्डर में आरोपी पार्षद गिरफ्तार, अपराध कबूला

0
179

न्यूज चक्र @ जयपुर/सेन्ट्रल डेस्क
एसओजी ने सोमवार को 17 साल पूर्व हनुमानगढ़ जिले में हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा आरोपी पार्षद को गिरफ्तार भी कर लिया। अभी तक यह अपनी राजनीतिक पहुंच के कारण बचता आ रहा था।
आरोपी हनुमानगढ़ की रावतसर नगर पालिका में पार्षद हरवीर सहारण है। इसकी पत्नी नीलम सहारण ही नगरपालिका अध्यक्ष है। हरवीर ने एसओजी की पूछताछ में वर्ष 2001 में प्रेम कुमार की हत्या कर उसके शव को जलाने की बात कबूल कर ली है। अभी तक हत्या के इस केस में दो दर्जन जांच अधिकारी बदले और 4 बार एफआर लगा दी गई थी। इसी से आरोपी के राजनैतिक रसूख का अंदाजा लगाया जा सकता है। दूसरी ओर पुलिस के इस बर्ताव से हताश हो पीड़ित परिवार ने अाखिर में इंसाफ के लिए सीएम वसुंधरा राजे से गुहार लगाई। इसके बाद सीएमओ से इस केस की फाइल एसओजी को ट्रांसफर करने के आदेश जारी हुए। एसओजी ने केस की फाइल आते ही ​कुछ दिनों के भीतर मामले का खुलासा कर आरोपी पार्षद हरवीर सहारण को गिरफ्तार भी कर लिया।
एसओजी के आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि हरवीर ने ही अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले के कुछ अन्य आरोपी अभी फरार हैं। एसओजी ने उन्हें भी जल्द ​गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है। फिलहाल हरवीर से एसओजी मुख्यालय में लगातार पूछताछ जारी है। इसमें कुछ अन्य मामलों के खुलासे की भी सम्भावना है।